पटना में 15 वर्ष से ज्यादा पुरानी डीजल गाड़ियों पर लगेगी रोक
पटना में 15 वर्ष से ज्यादा पुरानी डीजल गाड़ियों पर लगेगी रोक
Share:

पटना : देश की राजधानी दिल्ली की तरह अब बिहार की राजधनी पटना में भी 15 वर्ष से अधिक पुरानी डीजल गाड़ियां नहीं चलेंगी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजधानी में बढ़ते ध्वनि एवं वायु प्रदूषण पर अविलंब रोक लगाने के लिए अधिकारियों को ऐसे वाहनों को प्रतिबंधित करने के निर्देश दिए हैं।

राज्य के पर्यावरण एवं वन विभाग के सचिव विवेक कुमर सिंह ने गुरुवार को बताया कि बुधवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को शहरों में अनावश्यक सायरन, हूटर तथा हॉर्न बजाने पर रोक के लिए अभियान चलाने तथा लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने प्रदूषण पर नियंत्रण के मद्देनजर यह निर्देश भी दिया कि नगर निगम क्षेत्र में प्लास्टिक तथा अन्य कचरों को जलाने पर भी रोक लगाएं।

मुख्यमंत्री ने बैठक में पटना शहर में ध्वनि और वायु प्रदूषण की स्थिति पर चिंता जताई और प्रदूषण नियंत्रण पार्षद को इसे कम करने के लिए सख्त कार्रवाई का आदेश दिया। उन्होंने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को वायु प्रदूषण रोकने के लिए गंगा किनारे और पटना शहर के आसपास के सभी ईंट-भट्ठों पर नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई करने का आदेश दिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -