महाराष्ट्र में कोरोना के 15 मरीज हुए ठीक, अब भी 124 लोग हैं संक्रमित

Mar 26 2020 03:27 PM
महाराष्ट्र में कोरोना के 15 मरीज हुए ठीक, अब भी 124 लोग हैं संक्रमित

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 124 हो गई है. वहीं महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने जानकारी देते हुए बताया है कि 15 मरीज इस बीमारी से ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब 124 कोरोना पॉजिटिव मरीज अस्पताल में हैं.  इनमें एक नया मामला मुंबई से और 1 ठाणे से दर्ज किया गया है. वहीं कुछ संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट आनी शेष है.

इससे पहले मुंबई और औरंगाबाद में एक-एक मरीज को डिस्चार्ज कर दिया गया है. दूसरी ओर मुंबई से सटे कल्याण और उल्हासनगर जैसे इलाकों में झारखंड के 28 मजदूर लॉकडाउन के चलते फंसे हुए हैं. इनकी सहायता के लिए एक ट्वीट किया गया, जिसके बाद जिला प्रशासन ने इनके रहने और खाने का बंदोबस्त किया है.  झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को इन मजदूरों के कल्याण और उल्हासनगर में फंसे होने की सूचना ट्वीटर पर दी थी.

उन्होंने महाराष्ट्र सरकार से मदद की अपील की, जिसके बाद  उद्धव सरकार ने झारखंड के इन मजदूरों को सुरक्षित रिहायशी स्थान पर पहुंचा दिया है. इस बीच मुंबई में घर-घर जाकर कोरोना वायरस टेस्ट  शुरू कर दिया गया है. साथ ही BMC ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. लोगों को घर बैठे कोरोना वायरस जांच की सुविधा मुहैया करवाई जा रही है. 

लॉकडाउन : गोवा सरकार कैसे लोगों को पहुंचा पाएगी आवश्यक सामग्री ?

क्या कोरोना वायरस को मात देने में सेना करने वाली है मदद ?

कोरोना और लॉकडाउन का असर, कौड़ियों के भाव बिकने लगेगा तेल