Share:
रेल मंत्रालय ने कहा-15 फर्मों ने PPP के लिए 120 आरएफक्यू किए जमा किए
रेल मंत्रालय ने कहा-15 फर्मों ने PPP के लिए 120 आरएफक्यू किए जमा किए

रेल मंत्रालय (एमओआर) ने यात्री ट्रेन सेवाओं के संचालन में निजी भागीदारी के लिए अनुरोधों को योग्यता (आरएफक्यू) के लिए आमंत्रित किया था। एलएंडटी, जीएमआर, वेलस्पन, बीएचईएल जैसे फर्मों ने उच्च गुणवत्ता वाली रेलगाड़ियों को बढ़ाने के लिए नई आधुनिक 151 गाड़ियों के माध्यम से 140 मूल गंतव्य जोड़ी के साथ 12 क्लस्टर्स पर एक आवेदन पेश किया है।

MOR को 15 आवेदक फर्मों, 14 भारतीय और 1 स्पेनिश से 12 समूहों के लिए 120 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं। भारतीय रेलवे नेटवर्क पर पैसेंजर ट्रेनों को चलाने के लिए निजी निवेश को आकर्षित करने के लिए एमओआर द्वारा पहली और महत्वपूर्ण पहल को एक उत्कृष्ट प्रतिक्रिया मिली है। इस परियोजना से लगभग 30,000 करोड़ रुपये के निजी क्षेत्र के निवेश की उम्मीद है। एक पारदर्शी दो-चरण की प्रक्रिया जिसमें अर्हता के लिए अनुरोध (RFQ) और अनुरोध के लिए अनुरोध (RFP) शामिल हैं, परियोजना को शुरू करने के लिए निजी संस्थाओं का चयन करने के लिए तैयार किए गए हैं। 12 क्लस्टर के लिए RFQ 01 जुलाई 2020 को प्रकाशित किया गया था। MOR के सफल दो-चरण की बोली पूर्ण होने के बाद, नवंबर 2020 तक योग्य आवेदकों को RFP दस्तावेज़ सौंप देंगे। MOR फरवरी 2021 तक सभी क्लस्टर को पुरस्कृत करने का लक्ष्य बना रहा है।

12 क्लस्टरों के लिए 120 एप्लिकेशन विभाजित किए गए हैं, जैसे मुंबई 1 और मुंबई 2 में 9 और 12 RFQs, दिल्ली 1 और दिल्ली 2 में 10 और 12 RFQs, चंडीगढ़, हावड़ा, पटना, चेन्नई के साथ 9 RFQ प्रत्येक, प्रयागराज, सिकंदराबाद, जयपुर। 11 RFQ के साथ 10 RFQ और बेंगलुरु के साथ। आईआरसीटीसी, जीएमआर हाईवे, वेलस्पन, गेटवे रेल फ्रेट, एलएंडटी, आरके एसोसिएट्स, पीएनसी, बीएचईएल, अरविंद एविएशन और कुल 15 जैसी कुछ कंपनियों ने आरएफक्यू जमा किया है।

बिहार चुनाव: कुशवाहा से ओवैसी ने मिलाया हाथ, बोले- इंशाअल्लाह भाजपा को हराएंगे

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने कोलकाता के ईस्ट वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर और बैंगलोर उपनगरीय रेल परियोजना को दी मंजूरी

भीमा कोरेगाव केस: NIA ने 83 वर्षीय स्टैन स्वामी को हिरासत में लिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -