141 लोगों को आज मिलेंगे पद्म पुरस्कार, राष्ट्रपति ने पंडित छन्नूलाल को दिया पद्म विभूषण
141 लोगों को आज मिलेंगे पद्म पुरस्कार, राष्ट्रपति ने पंडित छन्नूलाल को दिया पद्म विभूषण
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद राष्ट्रपति भवन में आज सोमवार को 119 लोगों को पद्म पुरस्कार से सम्मानित कर रहे हैं. देश में भारत रत्न के बाद सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म पुरस्कारों का वितरण राष्ट्रपति भवन के ऐतिहासिक दरबार हाल में हो रहा है. इस भव्य समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट काम करने वाले लोगों को नवाज़ा जा रहा है. इस बार दो सालों के पुरस्कार दिए जा रहे हैं. इसमें वर्ष 2020 के लिए आज 141 लोगों को और 2021 के लिए मंगलवार को 119 लोगों को पद्म पुरस्कारों से नवाज़ा जाएगा. फ़िलहाल राष्ट्रपति ने  उत्तर प्रदेश के पंडित छन्नूलाल मिश्र पद्म विभूषण से सम्मानित किया है. 

वर्ष 2021 के पद्म पुरस्कारों की लिस्ट में सबसे बड़े पद्म विभूषण पुरस्कार से 7 लोगों को सम्मानित किया जाएगा. इसके साथ ही पद्म भूषण से 10 लोगों और पद्म श्री से 102 लोगों को नवाज़ा जाएगा. वहीं, वर्ष 2020 के लिए 7 को पद्म विभूषण, 16 को पद्म भूषण और 118 लोगन को पद्म श्री से सम्मानित किया जाएगा. पुरस्कार पाने वालों में 29 महिलाएं, 16 मरणोपरांत पुरस्कार विजेता और 1 ट्रांसजेंडर पुरस्कार विजेता शामिल हैं.

बता दें कि राष्ट्रपति भवन में आयोजित किए गए इस पद्म पुरस्कार समारोह में शामिल होने के लिए उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू और पीएम नरेंद्र मोदी भी राष्ट्रपति भवन पहुंच चुके हैं और इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह भी उनके साथ मौजूद हैं.

नेशनल कैंसर डे पर माधुरी दीक्षित के बेटे ने किया दिल छू लेने वाला काम

किसानों से ज्यादा कारोबारियों ने की आत्महत्या, हैरान कर देंगे NCRB के ये आंकड़े

BJP राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में हुआ 1984 के दंगे, GST मुक्त लंगर का जिक्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -