14 दिन का बच्चा हुआ प्रेग्नेंट! देखकर BHU के डॉक्टर्स के भी उड़ गए होश
14 दिन का बच्चा हुआ प्रेग्नेंट! देखकर BHU के डॉक्टर्स के भी उड़ गए होश
Share:

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के वाराणसी से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, यहां कोई महिला नहीं बल्कि एक 14 दिन का मेल बच्चा प्रेग्नेंट पाया गया है। 14 दिन के बच्चे के पेट से बीएचयू (BHU) के चिकित्सकों ने ऑपरेशन कर 3 भ्रूण बाहर निकाले हैं। 7 डॉक्टरों की टीम ने 3 घंटे की कवायद के बाद यह कामयाबी प्राप्त हुई। चिकित्सकों के अनुसार, बच्चे का जन्म के समय वजन 3.3 किलोग्राम था, मगर ऑपरेशन के पश्चात् अब उसका वजन 2.8 किलोग्राम हो गया है।

BHU के सर सुन्दर लाल हॉस्पिटल पहुंचे मऊ के दंपति के बच्चे को डॉ शेत कच्छप ने देखा तो वो भी कन्फ्यूज हुए एवं बच्चे का अल्ट्रासाउंड करवाया। डॉ शेत कच्छप ने बताया कि अल्ट्रासॉउन्ड में कुछ चीजें बच्चे के पेट में दिखाई दी जिसके पश्चात् सिटी स्कैन करवाया गया। इसमें बच्चे के पेट में तीन अन्य भूर्ण जो की अलग-अलग अवस्था में थे होना पाया गया।

डॉ. शेत कच्छप ने कहा कि 3 दिन हमारी मेडिकल टीम ने कई और एक्सपर्ट्स से इस स्थिति के लिए बातचीत की तथा केस हिस्ट्री के साथ ही साथ पुराई केश हिस्ट्री भी पढ़ी और फिर ऑपरेशन का फैसला लिया। उन्होंने बताया कि डॉ रुचिरा की अगुवाई में 7 लोगों की टीम ने यह कामयाब ऑपरेशन किया। बच्चा बिलकुल स्वस्थ है तथा उसे स्पेशल ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। डॉ रुचिरा ने बताया कि ये परेशानी 5 लाख बच्चों में से एक बच्चे को होती है। यह असाधारण बीमारी है। बच्चे के पेट में भूर्ण मां की प्रेग्नेंसी के वक़्त आ जाता है। यह विकसित नहीं होता पर जन्म के पश्चात् बच्चे पर प्रभाव डालता है। 

महिला कर्मियों से अश्लीलता करता था नायब तहसीलदार, कलेक्टर से की शिकायत

स्वच्छता के बाद अब इंदौर को मिलेगी एक और नई पहचान, जानिए सरकार की योजना

रितिक बना रहमत अली, शुद्धिकरण के बाद किया महादेव का अभिषेक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -