Share:
रूस में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, हर रोज सामने आ रहे हजारों मामले
रूस में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, हर रोज सामने आ रहे हजारों मामले

विश्वव्यापी महामारी कोरोना का इलाज अब तक कोई नहीं खोज पाया है. दिन रात वैज्ञा निक कोरोना का इलाज खोजने का प्रयास कर रहे है. वही, कोरोना का संकट रूस में भी बना हुआ है. यहां पर पिछले 24 घंटे में 8,984 संक्रमित मामलों के साथ 134 लोगों की मौत दर्ज हुई है. बता दें कि इस वक्त इस महामारी से वैश्विक स्तर पर लाख के करीब लोगों की मौत हो गई है वहीं संक्रमितों का आंकड़ा 69 लाख से ज्यादा पहुंच गया है. अब रूस में संक्रमित मामलों की संख्या 458,689 तक पहुंच गई है. वहीं मरनेवालों का आंकड़ा 5,725 पहुंच गया है.

पाक के लिए मुसीबत बना इमरान का एक बयान, UNSC में बुरी तरह घिरा पाकिस्तान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पूरी दुनिया में सबसे कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा यूएस प्रभावित है. अकेले वहां पर मरनेवालों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है वहीं दुसरे नंबर ब्राजील और तीसने नंबर पर रूस है. इसके बाद इटली और स्पेन जैसे देश सबसे ज्यादा इस वायरस से प्रभावित है. 

WHO ने कोरोना को लेकर फिर दिए नए दिशानिर्देश, मास्क को लेकर कही जरुरी बात

इसके अलावा चीन के वुहान से फैले इस वायरस का कहर खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. इस वायरस की रोकथाम के लिए सभी देश अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं. 200 से ज्यादा देश इस वायरस से प्रभावित है, लेकिन इस बीमारी का इलाज अभी तक नहीं मिल पाया है. ऐसे में इससे बचने के लिए लगभग प्रत्येक प्रभावित देश ने अपने यहां पर लॉकडाउन भी लगाया. इसके चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. देश-विदेश में लोग फंस गए है. ऐसे लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए सरकार की तरफ से हरसंभव कोशिश की गई. 

पाक में एक लाख के करीब पहुंचे कोरोना केस, अब भी सख्त लॉकडाउन के पक्ष में नहीं इमरान

कोरोना संक्रमण ने कई स्टार्टअप्स को दी मजबूती'आयुष्मान भारत' को WHO

ने सराहा, भारत में कोरोना को लेकर कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -