शराबबंदी के बाद भी नशे की गिरफ्त में बिहारी युवा, हुई 13 की मौत
शराबबंदी के बाद भी नशे की गिरफ्त में बिहारी युवा, हुई 13 की मौत
Share:

गोपालगंज : वैसे तो बिहार की नीतीश सरकार ने पूरे राज्य में शराबबंदी करने  का दावा कर रखा है, लेकिन इसके बाद भी बिहार के अधिकांश युवा नशे की गिरफ्त में आकर अपना जीवन तो बर्बाद कर ही रहे है, वहीं उनके परिजन भी परेशानी का सामना कर रहे है। लोगों का आरोप है कि जब राज्य में शराबबंदी है तो फिर इसके बाद भी शराब की बिक्री कैसे हो रही है। बताया गया है कि बिहार के गोपालगंज क्षेत्र में 13 लोगों की मौत जहरीली शराब पीने के कारण हो गई।

हालांकि स्थानीय प्रशासन इस बात से साफ इनकार कर रहा है कि ये सभी मौतें जहरीली शराब पीने से हुई है, लेकिन मृतकों के परिजनों का यह कहा है कि मौत का असली कारण जहरीली शराब ही है। यह मामला मीडिया के माध्यम से उछलने के बाद अब विरोधी राजनीतिक दलों ने भी बिहार की नीतीश सरकार को आड़े हाथों लिया है। फिलहाल स्वास्थ्य और पुलिस के अधिकारी मामले की तह तक जाने की बात कर रहे है। परंतु जिस तरह से मृतकों के परिजनों ने खुलकर यह दावा किया है कि मौतें जहरीली शराब पीने से ही हुई है, उससे तो यही लगता है कि राज्य में भले ही शराब पर प्रतिबंध लगा दिया गया हो, लेकिन इसके बाद भी अवैध रूप से शराब की बिक्री जोरों पर है।
जांच के बाद होगा खुलासा

इधर प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि सभी मृतकों के खून की जांच कराने के लिये विशेषज्ञों के पास भेजा गया है और एफएसएल की टीम भी जांच के लिये पहुंच गई है। अधिकारियों ने बताया कि जांच के बाद ही यह स्पष्ट हो सकेगा कि मौतों का मामला जहरीली शराब से जुड़ा है या नहीं।
मौतों पर राजनीति की बिछात

राजनीतिक दलों ने 13 लोगों की हुई मौतों पर राजनीतिक बिछात बिछाना शुरू कर दी है। एक ओर जहां आरजेडी के प्रमुख नेता मृत्यंजय तिवारी ने कहा है कि घटना सुनकर उन्हें दुःख हुआ है लेकिन जब तक जांच नहीं हो जाती, इस मामले में कुछ अधिक कहा नहीं जा सकता। इसी तरह कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने प्रतिपक्ष पर आरोप लगाया है। उनका कहना है कि राज्य में पूर्णतः शराबबंदी है लेकिन विरोधी दल के कतिपय लोग ही शराबबंदी को असफल करने का प्रयास करने में लगे हुये है, जबकि भाजपा के रामेश्वर चैरसिया ने सरकार पर ही आरोप लगाते हुये कहा है कि सरकार का किसी पर नियंत्रण नहीं है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -