लांच हुआ 128TB वाला मेमोरी कार्ड, स्पीड जानकर रह जाएंगे हैरान
लांच हुआ 128TB वाला मेमोरी कार्ड, स्पीड जानकर रह जाएंगे हैरान
Share:

दिल्ली: अगर आपका भी देता बहुत जायदा है और आपका काम कम स्टोरेज वाले मेमोरी कार्ड से काम अब नहीं हो पा रहा है तो आपके काम को आसान बनाने के लिए एसडी एसोसिएशन ने 128 टीबी क्षमता वाला नया माइक्रो एसडी स्टोरेज कार्ड बाजार में लॉन्च किया है.  इसकी कीमत का अभी खुलासा नहीं हुआ है.

 इतना ही नहीं इस नये मेमोरी कार्ड की स्पीड को लेकर प्रति सेकेंड 985 एमबी मतलब की करीब 1 जीबी डाटा ट्रांसफर का दावा किया जा रहा है.  कंपनी की तरफ से इस एसडी कार्ड का नाम एसडी एक्सप्रेस रखा गया है. आपको जानकरी के लिए बता दें कि अभी तक बाजार में अधिकतम 2 टीबी स्टोरेज वाला मेमोरी कार्ड ही मिल पाता है जिसकी ट्रांसफर स्पीड 624 एमबी प्रति सेकेंड मिलती है. वहीं साल 2016 में सैनडिस्क ने भी 1 टीबी स्टोरेज वाला मेमोरी कार्ड बाजार में उतारा था लेकिन अब वह बाजार में मौजूद नहीं है.

 

इस कार्ड का इस्तेमाल इंटरनेट ऑफ थिंग्स, मोबाइल कंप्यूटिंग डिवाइस, 360 डिग्री कैमरा, कार और ड्रोन में हो सकेगा. अगर लांच हुए इस नए कार्ड की कुछ खासियतों की बात की जाए तो इसकी अधिकतम क्षमता को एसडी अल्ट्रा कैपिसिटी (SDUC) नाम दिया गया है. इस कार्ड में आप 4के से लेकर 8के रिजॉल्यूशन वाले वीडियो सेव कर पाएंगे.  

जानें क्यों बेहतर ऑप्शन है रेडमी Y2 आपके लिए

आईवूमी लांच करने वाला है ड्यूल 4G सपोर्ट के साथ मोबाइल

यह लीजिए आ गया मोबाइल एयरबैग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -