असम में बाढ़ का कहर, 12 लोगों की मौत, CRPF जवानों के बेड तक घुसा पानी
असम में बाढ़ का कहर, 12 लोगों की मौत, CRPF जवानों के बेड तक घुसा पानी
Share:

गुवाहाटी: असम में बाढ़ के कहर से हजारों की तादाद में लोग सड़क पर आने को मजबूर हो गए हैं. करीब एक सप्ताह से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण यहां स्थिति बेहद गंभीर बनी हुई है और अब तक 38,000 लोग बढ़ से प्रभावित हुए हैं. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की प्रतिदिन की रिपोर्ट के अनुसार राज्य में बाढ़ में एक और शख्स की मौत हो जाने के साथ कुल मृतकों की तादाद बढ़ कर 12 हो गई है.

डिब्रूगढ़ में CRPF के मुख्यालय में भी बाढ़ का पानी घुस गया है जिसके कारण जवानों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. यहां जवानों के बेड रूम तक पानी घुस चुका है. असम के विभिन्न हिस्सों में लगातार हो रही बारिश से प्रमुख नदियों का जलस्तर बढ़ गया है और नदियां उफान पर चल रही हैं. गुवाहाटी में ब्रह्मपुत्र नदी का पानी खतरे के निशान से महज एक मीटर नीचे है. हालांकि नदी का जलस्तर तेजी से ऊपर बढ़ रहा है. केंद्रीय जल आयोग के अधिकारी साजिदुल हक ने बताया है कि, 'ब्रह्मपुत्र नदी के पानी का स्तर खतरे के निशान के पास पहुंच गया है और इसके और बढ़ने की आशंका है. वर्तमान में पानी का स्तर खतरे के निशान से 1 मीटर नीचे है.'

बाढ़ की इस लहर में अब तक 12 लोगों कि मौत हो चुकी है. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 24 घंटे में बाढ़ से शिवसागर जिले में एक शख्स की मौत हुई है. बता दें कि बाढ़ की वजह से असम के देहामजी, जोरहट, शिवसागर और डिब्रूगढ़ जिले में लोगों का जीना दुश्वार हो गया है.

इस खिलाड़ी के नाम दर्ज है हजारों रिकार्ड्स

अब इन बैंकों को RBI की निगरानी में करना होगा काम

चीन से आयातित उत्पादों के खिलाफ भारत सरकार ने किया ऐसा काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -