उत्तराखंड में एक बार फिर फटे बादल 12 की मौत, 21 लापता
उत्तराखंड में एक बार फिर फटे बादल 12 की मौत, 21 लापता
Share:

देहरादून : जी हाँ एक बार फिर उत्तराखंड में बादल फटकर कहर बनकर बरस पड़े, जिसमे 12 लोगो की मौत हो चुकी है तथा 21 अभी भी लापता है हलाकि अभी मरने वालो की संख्या और भी बढ़ सकती है।

हम आपको बता दे कि गुरुवार मध्य रात्रि से शुक्रवार सुबह तक चमोली और पिथौरागढ़ जिले में छह से ज्यादा स्थानों पर बादल फटने से तबाही मच गई। यहां 38 लोग उफान के साथ आए मलबे में दब गए। इनमें से 12 के शव बरामद कर लिए गए, जबकि पांच को घायल अवस्था में निकाल लिया गया। 21 अन्य की खोजबीन जारी है।

इसके अलावा पिथौरागढ़ की डीडीहाट तहसील के बस्तड़ी गांव में 26 लोग मलबे में दब गए। वही चमोली जिले के घाट, नंदप्रयाग और दशोली विकासखंड के गांवों में नौ लोग मलबे में दब गए। दोनों जिलों के प्रभावित क्षेत्रों में 60 से अधिक मकान क्षतिग्रस्त हो गए। साथ ही यह भी जानकारी प्राप्त हुई है कि इस तबाही में लगभग 200 पशु कि जान जा चुकी है।

यहाँ एसडीआरएफ दल भी काफी देरी से पंहुचा जिसकी बजह भी यही तूफ़ान था। जिस बजह से सभी इलाके जिला मुख्यालय से अलग-थलग पड़ गए हैं। मुख्य मार्ग, संपर्क मार्ग और पैदल मार्ग बुरी तरह अवरुद्ध हो गए है। हल्की अब घायलों को देहरादून पहुंचाया गया है साथ ही दाल अभी भी राहत कार्य में जुटा हुआ है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -