11 वी और 12 वीं के छात्र अब पढ़ सकेंगे यह सब्जेक्ट
11 वी और 12 वीं के छात्र अब पढ़ सकेंगे यह सब्जेक्ट
Share:

प्रदेश के स्कूलों में 11 वी और 12 वी क्लास के बच्चो को लोक प्रशासन विषय को पढ़ाया जायेगा. इसके तहत हरियाणा विश्वविद्यालय शिक्षा बोर्ड़ के सचिव की ओर से एक पत्र जारी किया है. जिसमे कला संकाय की पाठ्य योजना को जोड़ा गया है. विध्यार्थी चाहे तो इस विषय को अपनी इच्छा के अनुसार चुन सकते है. हरियाणा बोर्ड के बच्चो के लिये यह विषय शामिल नहीं है. सूत्रों की माने तो महर्षि दयानन्द विश्वविद्यालय (एमडीयू) के लोक प्रशासन विभाग के अध्यक्ष ने हरियाणा विश्वविद्यालय शिक्षा बोर्ड़ को पत्र लिखकर इस विषय को पढ़ने की मांग की थी.

जिस पर उन्होंने लोक प्रशासन विषय की महत्ता को बताते हुए इसे 11 वी और 12 वी कक्षा में पढ़ाने पर जोर डाला. इस विषय की सभी विधायालयो में विध्यर्थी अपनी इच्छा के अनुसार चुन सकते है, आपको बता दे इससे पहले हरियाणा बोर्ड़ के स्कूलों में यह विषय शामिल नहीं था. बताया यह भी जा रहा है कि एमडीयू के लोक विभाग के अध्यक्ष की सिफारिश और मांग के बाद बोर्ड ने सभी स्कूल में यह विषय लागू कर दिया है. यह इसी सत्र से लागू कर दिया जायेगा. 

नीचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

एक साल बाद नौकरी छोड़ने पर ग्रेच्युटी देने की तैयारी में सरकार

इंजीनियरो के लिए हरियाणा में निकली 67 पदों पर भर्ती

178 पदों पर छत्तीसगढ़ में निकली भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -