11 साल का पाकिस्तानी लड़का क्यों बन रहा है दुनिया में चर्चा का विषय
11 साल का पाकिस्तानी लड़का क्यों बन रहा है दुनिया में चर्चा का विषय
Share:

ज़िंदगी में कुछ बड़ा हासिल करने के लिए उम्र मायने नहीं रखती, अगर आपके भीतर हौसला है जूनून है तो आपके आगे कोई भी काम छोटा लगेगा. ऐसा ही कुछ कर दिखाया है पाकिस्तान के इस नन्हें हम्माद ने, हम्माद पेशे से मोटिवेशनल स्पीकर है, हम्माद टीचर भी है, हम्माद एंकर भी है, लेकिन इतना सबकुछ होने के बाद भी अगर हम हम्माद की उम्र आपको बताएंगे तो शायद आपके लिए यकीन कर पान मुश्किल है. 

11 वर्षीय हम्माद पाकिस्तान का ऐसा नाम बन चूका है कि वो जब बोलना शुरू करता है तो लोगों की भीड़ जमा हो जाती है. हम्माद के स्पीच आप सुनना चाहते है तो यूट्यूब से अच्छी और कोई जगह नहीं होगी. हम्माद के यूट्यूब में करीब 145000 सब्सक्राइबर हो चुके है. वहीं हम्माद की इस खासियत की वजह से सिर्फ छोटे है नहीं बड़े-बड़े भी उनके मुरीद बन जाते है. 

सिर्फ 11 साल की उम्र में हम्माद का कॉन्फिडेंस, और स्पोकन इंग्लिश देखने लायक होती है. पाकिस्तान जैसे देश में जहाँ सड़कों पर किसी को इंग्लिश बोलते हुए सुनने पर लोगों की भीड़ इकट्ठी हो जाती है ऐसे में हम्माद जैसा 11 साल का लड़का फर्राटेदार इंग्लिश बोलता है तो यह चर्चा का विषय बन जाता है. हम्माद की न सिर्फ इंग्लिश अच्छी है बल्कि हम्माद जब मंच पर होता है लोगों से बात करता है तो उसका कॉन्फिडेंस देख्नते ही बनता है. 

कही मिले ना मिले भारत में ये चींज़े भर-भर कर देखने को मिलेंगी

91 साल बाद भी अपने पति के इंतज़ार में इस होटल के कमरे में रोती है दुल्हन

महिला के डर से दीवार चढ़ गया मगरमच्छ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -