कही मिले ना मिले भारत में ये चींज़े भर-भर कर देखने को मिलेंगी
कही मिले ना मिले भारत में ये चींज़े भर-भर कर देखने को मिलेंगी
Share:

भारत तो भारत ही है यहाँ वो सब हो सकता है जो विदेशियों ने ना कभी देखा होगा ना सुना होगा. जी हाँ, भारत एक संस्कारी देश है यहाँ कई ऐसे काम होते हैं जिन्हे जानने के बाद विदेशियों के मुँह खुले के खुले ही रह जाते हैं. आज हम आपको भारत की कुछ ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे सुनने के बाद आप कहेंगे कि वाकई में विदेशियों को तो ये बातें समझ ही नहीं आएंगी और ना ही वह कभी इसे समझ पाएंगे.

सड़क पर कान साफ़ करवाने वाली परम्परा - यहाँ आज भी ये परम्परा कायम है कई ऐसे लोग है जो सड़क पर कान साफ़ करवाने में माहिर है और सड़क पर कान साफ़ करवाने में उनसे बेहतर कोई नहीं है. अब अगर कोई विदेशी इसे देखेगा तो जाहिर सी बात है वह हैरान तो होगा ही. दुनिया में भरत ही ऐसा है जहाँ ये होता है.

पार्किंग - भारत में लोग कहीं भी गाड़ी खड़ी करके भाग जाते है, मतलब यहाँ पर लोगों के लिए सड़क ही उनकी पार्किंग है वह सड़क पर ही गाड़ी खड़ी करके सामान खरीदने चले जाते है. भरत एक इसी जगह है जहाँ पार्किंग के लिए लोगों को कितनी भी जगह दे दी जाए वो वहीं गाड़ी खड़ी करेंगे जहाँ उनकी मर्जी होगी.

भीड़ में सफर - भारत में ट्रैन में सफर के दौरान आप देख सकते है कि कितनी भीड़ होती है और उसके बाद बस की धक्का-मुक्की तो सभी ने खाई ही होगी. भीड़ होना भट में लाजमी है यहां हर बाजार में भीड़ ही भीड़ होती है वो भी सुबह या शाम नहीं बल्कि पुरे दिन और रात.

अघोरी बाबा - भारत में आपको अघोरी बाबा भी मिल जाएंगे जिन्हे विदेश में खोज पाना मुश्किल है. हर मंदिर, हर धाम में यहाँ आपको अघोरी बाबा मिल जाएंगे जो आपको भर-भर कर दुआएं देंगे.

धरोहरों पर अपना और अपनी गर्लफ्रेंड का नाम लिखना - भारत में कुछ मिले न मिले लेकिन यहाँ मंदिर, स्मारकों और बड़े -बड़े किलों की दीवारों पर आप देख सकेंगे कि लड़के हो या लड़की सभी अपने-अपने वालों के नाम लिखकर जाते है.

केबल के तारों का जाला - कहीं मिले ना मिले भारत में सबसे पहले ये जरूर मिलते हैं. भारत के हर गली और हर मोहल्ले की शान में सबसे पहले आपको केबल और बिजली के तारों का झुण्ड मिल ही जाएगा.

91 साल बाद भी अपने पति के इंतज़ार में इस होटल के कमरे में रोती है दुल्हन

महिला के डर से दीवार चढ़ गया मगरमच्छ

कौन हैं ये इटली का 'साला कांग्रेसी' जो इंडिया में मशहूर हो रहा है

क्या आप जानते है कि आखिर क्यों किया जाता है पेड़ों पर सफेद पेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -