कंझावला कांड: गृह मंत्रालय का बड़ा एक्शन, दिल्ली के 11 पुलिसकर्मी निलंबित

कंझावला कांड: गृह मंत्रालय का बड़ा एक्शन, दिल्ली के 11 पुलिसकर्मी निलंबित
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कंझावला में अंजलि को कार से 12 किमी घसीटने वाले आरोपियों पर कार्रवाई करने के बाद अब दिल्ली पुलिस के उन कर्मचारियों पर गाज गिरी है, जो 1 जनवरी के दिन ड्यूटी पर तैनात थे। रोहिणी जिले में PCR और पिकेट पर तैनात उन सभी 11 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।  

रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले दिल्ली पुलिस की वरिष्ठ अधिकारी शालिनी सिंह की रिपोर्ट के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पुलिस को कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। मामले की गंभीरता और मौजूद सबूतों के आधार पर पुलिस कंझावला मामले के आरोपियों पर 302 यानी हत्या की धारा लगाकर मामले की जांच करने का निर्देश दिए गए हैं। सूत्रों के अनुसार, गृह मंत्रालय के निर्देश पर दिल्ली पुलिस ने इस संबंध में रिपोर्ट तैयार की थी। रिपोर्ट मिलने के बाद गृह मंत्रालय ने यह अहम आदेश दिल्ली पुलिस को दिए हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस पिकेट और PCR में मौजूद पुलिसकर्मियों पर MHA ने कार्रवाई के निर्देश दिए।

मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि जिस समय यह वारदात हुई, इलाके के DCP स्पष्टीकरण दें कि कानून व्यवस्था के क्या इंतजाम थे। यदि कुछ उचित जवाब नहीं है, तो उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की जाए। एक अन्य निर्देश में कहा गया है कि वारदात की जगह के आस-पास इलाकों में पर्याप्त रोशनी का प्रबंध किया जाए।  

'ऐसा अंत ईश्वर किसी को भी न दे..', शरद यादव के देहांत को लेकर लालू-नितीश पर भड़के कुशवाहा

'जो कुछ कमाना है, इस देश के लिए न्योछावर कर देना', मोहन भागवत का बड़ा ब्यान

शरद यादव के निधन से दुखी हुए लालू, बोले- 'मतभेद कभी कड़वाहट में...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -