Share:
10वां इंडियन फिल्म फेस्टिवल : शाहरुख़ बढ़ाएंगे बॉलीवुड का कद, मेलबर्न में मिलेगा यह खास अवॉर्ड
10वां इंडियन फिल्म फेस्टिवल : शाहरुख़ बढ़ाएंगे बॉलीवुड का कद, मेलबर्न में मिलेगा यह खास अवॉर्ड

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में 25 से भी ज्यादा साल गुजारने और अपने काम का लोहा मनवाने वाले सुपरस्टार शाहरुख खान के स्टारडम से तो देश का हर इंसान अच्छे से परिचित है, हलांक iविदेशों में भी शाहरुख का रुतबा कुछ कम नहीं नजर आता है. अभिनेता शाहरुख को 8 अगस्त को मेलबर्न के 10वें इंडियन फिल्म फेस्टिवल में एक्सीलेंस इन सिनेमा अवॉर्ड से सम्मानित किया जाना है.  शाहरुख को लिंडा डेसाऊ पुरस्कृत करेंगी. जबकि वह विक्टोरिया की 29वीं राज्यपाल के रूप में शपथ लेने वाली पहली महिला भी हैं. 

बताया जा रहा है कि यहां के पलास थिएटर में समारोह को आयोजित होगा. ख़ास बात यह भी है कि शाहरुख समारोह के मुख्य अतिथि भी हैं. साल 2019 में इस कार्यक्रम का थीम साहस है. इस अवार्ड के जरिए आयोजक भारतीय सिनेमा में अभिनेता शाहरुख के योगदान को सम्मानित किया जाएगा. 90 के दशक से 'दीवाना' 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' 'माय नेम इज खान' जैसी फिल्मों से लोगों का मनोरंजन कर रहे शाहरुख की मुताबिक, "मैं इस सम्मान के लिए विनम्र और आभारी हूं. मेलबर्न में सिनेमा का जश्न मनाने हेतु भारत के विभिन्न हिस्सों से आ रहे मेरे सभी साथी व उद्योग के सदस्यों के साथ मंच और पोडियम साझा करना एक शानदार अनुभव होगा." 

इसके साथ ही अभिनेता द्वारा आगे कहा गया है कि, "आईएफएफएम द्वारा नियोजित शानदार शाम में मैं माननीय लिंडा डेसाऊ से मिलने के लिए उत्सुक हूं." आपको जानकारी के लिए यह भी बता दें कि, सुपरस्टार को भारत सरकार द्वारा पद्म श्री, फ्रांस सरकार द्वारा ऑर्ड्रे डेस आर्ट्स एट डेस लेट्रेस और लेगियन डी'होनूर हेतु भी सम्मानित किया गया है और इसके साथ ही उन्हें बेडफोर्डशायर विश्वविद्यालय, एडिनबर्ग विश्वविद्यालय, मौलाना आजाद राष्ट्रीय उर्दू विश्वविद्यालय और यूनाइटेड किंगडम में विधि विश्वविद्यालय द्वारा मानद डॉक्टरेट की उपाधि भी दी गई है. 

आर्टिकल 35A : कश्मीर का विभाजन, अशोक पंडित ने समर्थन में कही यह बात

जम्मू-कश्मीर पर पाकिस्तानी एक्ट्रेस ने किया ट्वीट, 'जन्नत जल रही है और हम..'

जब न्यूयॉर्क की सड़कों पर टकरा गए ऋषि कपूर और राजकुमार राव

सलमान-माधुरी की इस हिट फिल्म को हुए 25 साल, फिर से हो सकती है स्क्रीनिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -