मध्य रात्रि में बंद हुई 108 एंबुलेंस सेवा
मध्य रात्रि में बंद हुई 108 एंबुलेंस सेवा
Share:

भोपाल : प्रदेशभर में इमरजेंसी मेडिकल फेेसिलिटी प्रोवाईड करने और हाईवेज़ पर होने वाले एक्सीडेंट में केजुलिटीज़ को रोकने के लिए लाॅंच की गई 108 एंबुलेंस सेवा बीती रात 12 बजे से बाधित हो गई। हालात ये थे कि एंबुलेंस बंद होने के कारण एक महिला ने इंदौर के जिला चिकित्सालय एमवाएच के बाहर ही एक बच्चे को जन्म दिया। प्रदेश में इस तरह के मामले काफी देखने में आए हैं जब अस्पताल पहुंचने के दौरान अस्पताल के बाहर ही प्रसूता ने बच्चे को जन्म दिया हो।

ऐसे में जनजनी सुरक्षा योजना और संजीवनीय योजना की कलई खुलती नज़र आती है। राज्य में लगभग 600 से अधिक वाहन हैं जिनका उपयोग एंबुलेंस सेवा के तौर पर किया जाता है। इस तरह की सेवा कल बाधित हो गई। कर्मचारी बने कारण दरअसल 108 एंबुलेंस के कर्मचारी अपनी फुर्ती और कुशलता क लिए जाने जाते हैं। मगर कर्मचारियों में इस बात की गफलत फैल गई कि प्रदेशभर में कार्यरत 600 से भी अधिक एंबुलेंस जो 108 सेवा के तहत कार्य करती हैं इनकी एजेंसी का अनुबंध समाप्त हो गया है।

ऐसे में कर्मचारियों ने अपनी नौकरी खतरे में पड़ती देख काम बंद कर दिया। गौरतलब है कि एजेंसी को 20 अक्टूबर को एक्सटेंशन दे दिया है। हालांकि 20 अक्टूबर के बाद जो नई एजेंसी इस सेवा के तहत कार्य करेगी वह कर्मचारियों को शिफ्ट करेगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -