62 लाख में बिकी ये मैली हुई जींस, खासियत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश
62 लाख में बिकी ये मैली हुई जींस, खासियत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश
Share:

आप सभी ने आमतौर पर एक जींस पैंट तो खरीदी ही होगी और उसकी कीमत पांच हजार रुपये तक होती है यह भी आप जानते ही होंगे। लेकिन हो सकता है कि आपमें से कई लोगों ने बहुत सारी ब्रांडेड, महंगी और डिजाइनर वाली जींस पहन रखी हो, जिसकी कीमत 10 से 20 हजार रुपये होगी। लेकिन आज हम आपको जिस जींस के बारे में बताने जा रहे हैं उसके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। जी दरअसल फोटो में आप जो मैली जींस देख रहे हैं उसकी कीमत लाखों में हैं। सुनकर चौंक गए न, लेकिन यह सच है। जी दरअसल ये विंटेज जींस अमेरिका के एक निर्जन खदान से 1880 के दशक में मिली थी।

आपको बता दें कि इतने साल बीत जाने के बाद भी जींस पहनने की कंडीशन में है। जी दरअसल 1 अक्टूबर को सैन डिएगो स्थित पुराने कपड़ों के डीलर केल हॉपर्ट और जिप स्टीवंसन नाम के दो लोगों ने एक नीलामी में इसे 62 लाख रुपये में खरीदी है। खबरों के अनुसार हॉपर्ट ने बोली का 90 फीसदी भुगतान किया है, जी हाँ और उन्हें उम्मीद है कि वे अब इसे ऊंचे दाम पर बेच पाएंगे। आपको बता दें कि खरीदने वाले ने इंस्टाग्राम पर इसकी तस्वीर भी शेयर की है।

आप सभी को यह भी बता दें कि अमेरिकी क्लोथिंग ब्रांड लिवाइस की स्थापना 1853 में हुई थी और यह कंपनी दुनिया भर में अपनी डेनिम जींस के लिए लोकप्रिय है। जी हाँ और खदान से मिली इस जींस को तब एक मजदूर द्वारा इस्तेमाल किया गया था। बताया जा रहा है ये विंटेज जींस ‘गोल्ड रश’ दौर की है। इसमें कमरबंद पर सस्पेंडर बटन और बैक पॉकेट है।

आज हो सकता है हिमाचल चुनाव के कार्यक्रम का ऐलान, 3 बजे निर्वाचन आयोग की PC

मुख्यमंत्री चौहान ने अपनी धर्मपत्नी के साथ मनाया करवा चौथ का पर्व

अब डकार लेने और गैस छोड़ने पर लगेगा टैक्स!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -