Video: महिला ने खाया 100 साल पुराना अंडा और फिर...
Video: महिला ने खाया 100 साल पुराना अंडा और फिर...
Share:

क्या आप अंडा खाने के शौकीन हैं? अगर हाँ तो आज हम आपको एक ऐसे वीडियो को दिखाने जा रहे हैं जिसे देखने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। जी दरअसल आज हम आपको एक ऐसी महिला से मिलवाने जा रहे हैं जिसने 100 साल पुराने अंडे को खाया है यही नहीं उसने इसका वीडियो भी शेयर किया है। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जी दरअसल महिला ने जिस अंडे को चखा है उसे सेंचुरी एग (Century Egg) कहा जा रहा है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ashley (@ashyi)

जी दरअसल इस अंडे को मिट्टी, राख, नमक या चूने और अन्य सामग्रियों के साथ काफी लंबे समय तक रखा जाता है, जिसके बाद यह अपना रंग बंदलने लगता है। वहीं ऊपर से तो यह सफेद ही रहता है लेकिन अंदर से इसका लंग पूरा काला पड़ जाता है। अब बात करें हम इसके स्वाद की तो महिला ने अंडा खाते हुए इसके स्वाद पर भी बात की है। जी दरअसल वीडियो में वह कहती हैं कि अंडे की सफेदी गहरे भूरे रंग की और चिपचिपी है जबकि अंडे की जर्दी गहरे हरे रंग की और मलाईदार है। जी दरअसल इस अंडे को इस तरह का स्वाद और रंग देने में नमक अहम भूमिका अदा करता है। आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि थाई और लाओ संस्कृति में गहरे भूरे रंग के अंडे खाने का चलन है, जिन्हें 100 साल पुराने अंडे या सेंचुरी एग के रूप में जाना जाता है।

जी हाँ और इन अंडों को मिट्टी, राख, नमक या चूने और अन्य सामग्रियों के साथ एक हफ्ते या एक महीने तक रखा जाता है। वहीं जो लोग थाई और लियो संस्कृति से वाकिफ हैं उनके लिए इस तरह के अंडे देखना कोई नहीं बात नहीं है, लेकिन जिन लोगों ने इसे पहली बार देखा है वह इस पर तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं।

मात्र 3 लाख रुपए में आप भी घर ला सकते है ये शानदार कार

रात के समय इस एक काम को करने से झटके में कम होगा वजन, जानिए क्या?

कर्नाटक कोर्ट ने अंतरिम आदेश तक राज्य सरकार को आदेश दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -