फिलीपींस में 'गोनी' के कारण गई 10 लोगों की जान, इस साल दस्तक देने वाला 18वां तूफान
फिलीपींस में 'गोनी' के कारण गई 10 लोगों की जान, इस साल दस्तक देने वाला 18वां तूफान
Share:

मनीला: फिलीपींस में लुजोन द्वीप के बिकोल क्षेत्र में आए चक्रवाती तूफान 'गोनी' की वजह से कम से कम 10 लोगों की जान चली गई जबकि तीन अन्य लोग लापता बताए जा रहे हैं। फिलीपींस के नागरिक सुरक्षा विभाग के कार्यालय (OCD) द्वारा इस संबंध में जानकारी दी गई है।

OCD ने जानकारी देते हुए बताया है कि तूफान से गंभीर रूप से प्रभावित अलबे प्रांत में नौ लोगों की जान गई जबकि कटानडुआनेस प्रांत में एक शख्स की मौत हुई। मौसम विभाग के अनुसार, 'गोनी' की वजह से 225-310 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलीं। चक्रवाती तूफान ने लुजोन द्वीप में रविवार सुबह 4:50 पर दस्तक दी। ओसीडी के अनुसार, तूफान को देखते हुए 3.90 लाख से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। 3.45 से ज्यादा लोग सरकारी सुविधा केन्द्रों में रह रहे हैं।

तूफान की वजह से बिकोल क्षेत्र में बाढ़ और भूस्खलन की वजह से भारी तबाही हुई है। तूफान से फिलीपींस के 17 में से 12 क्षेत्र प्रभावित हुए हैं। 'गोनी' कुछ घंटों में कमजोर पड़ने के बाद पश्चिमी क्षेत्र लुजोन से होकर भी गुजरा। बताया जा रहा है कि यह क्वेजोन प्रांत और मनीला से हाेकर भी गुजरेगा। मनीला पहुंचने तक इस तूफान के कमजोर पड़ जाने की उम्मीद जताई जा रही है। इसके बाद यह दक्षिण चीन सागर का रुख करेगा। 'गोनी' इस साल फिलीपींस में दस्तक देने वाला 18वां चक्रवाती तूफान है।

आखिर क्या होता है ऑल सोल्स डे का मतलब, क्यों और किस तरह से किया जाता है सेलिब्रेट

फिलीपींस में तूफ़ान का कहर, लोगों में फैली दहशत

ट्रंप की बजाए जो बिडेन पर जनता ने जताया विश्वास, जानिए क्या है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -