यूपी विधान परिषद चुनाव के लिए NDA के 10 उम्मीदवारों ने एक साथ दाखिल किया नामांकन
यूपी विधान परिषद चुनाव के लिए NDA के 10 उम्मीदवारों ने एक साथ दाखिल किया नामांकन
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आगामी एमएलसी चुनावों के लिए भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के 10 उम्मीदवारों ने सोमवार को नामांकन दाखिल किया। राज्य की विधान परिषद के चुनाव 21 मार्च को होने हैं। एमएलसी उम्मीदवारों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्य के उपमुख्यमंत्री ब्रिजेश पाठक, उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी, उत्तर प्रदेश के मंत्री ओम प्रकाश राजभर और कई अन्य नेताओं की उपस्थिति में नामांकन दाखिल किया।

21 मार्च को होने वाले चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने वालों में भाजपा उम्मीदवार विजय बहादुर पाठक, डॉ. महेंद्र कुमार सिंह, अशोक कटारिया, मोहित बेनीवाल, धर्मेंद्र सिंह, रामतीरथ सिंघल और संतोष सिंह शामिल थे। योगी सरकार में मंत्री अपना दल (एस) से आशीष पटेल ने भी एमएलसी चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। सुभासपा से विच्छेलाल राजभर ने नामांकन दाखिल किया तो रालोद से योगेश चौधरी भी मैदान में उतरे। उम्मीदवारों द्वारा एमएलसी चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने एनडीए के 10 एमएलसी को मैदान में आने के लिए बधाई दी।

उन्होंने कहा, "10 एनडीए एमएलसी उम्मीदवारों ने उत्तर प्रदेश एमएलसी चुनावों के लिए नामांकन दाखिल किया है। मैं अपने सभी उम्मीदवारों को बधाई देता हूं और उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।" नामांकन पर बोलते हुए, उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सामने रखे गए दृष्टिकोण के अनुरूप, यदि हमारे उम्मीदवार निर्वाचित होते हैं, तो वे भारत को एक विकसित देश बनाने की दिशा में काम करेंगे।"

नामांकन पत्र दाखिल करने वाले उम्मीदवारों में से सात भाजपा से और तीन सत्तारूढ़ गठबंधन में उसके सहयोगियों से थे। इससे पहले शनिवार को बीजेपी ने उत्तर प्रदेश और बिहार एमएलसी चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की। यूपी में विधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने विजय बहादुर पाठक, महेंद्र कुमार सिंह, मोहित बेनीवाल, अशोक कटारिया, धर्मेंद्र सिंह, रामतीरथ सिंघल और संतोष सिंह को मैदान में उतारा है। 

राज्य की 13 एमएलसी सीटों पर उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे, बीजेपी ने 7 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। बिहार और यूपी में 21 मार्च को होने वाले एमएलसी चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 11 मार्च, रविवार निर्धारित की गई थी। इस बीच, पड़ोसी राज्य बिहार में चुनाव के लिए, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, पूर्व मंत्री अब्दुलबारी सिद्दीकी, उर्मिला ठाकुर और सैय्यद फैसल अली को मैदान में उतारा। अपने प्रतिद्वंद्वियों से आगे निकलते हुए, भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की। सूची में 47 युवा उम्मीदवार, 28 महिला उम्मीदवार, 27 अनुसूचित जाति (एससी) चेहरे, 18 अनुसूचित जनजाति (एसटी) उम्मीदवार और 57 ओबीसी/पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवार शामिल हैं।

ऑस्ट्रेलिया: कूड़ेदान में मिला हैदराबाद की 36 वर्षीय युवती का शव, जांच में जुटी पुलिस

सीएम रेवंत रेड्डी और बाकी मंत्री स्टूल पर, दलित उपमुख्यमंत्री फर्श पर ! तेलंगाना में शुरू हुआ नया बवाल

MP में सरेआम युवक-युवती ने कर दी जॉइंट कमिश्नर को पिटाई, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -