पाक सेना के कवर फायर से घुसे 15 में से 10 आतंकियों को सेना ने ढेर किया
पाक सेना के कवर फायर से घुसे 15 में से 10 आतंकियों को सेना ने ढेर किया
Share:

हंदवाड़ा : उड़ी हमले के दो दिन बाद पाकिस्तान ने एक बार फिर इसी इलाके में आतंकियों की बड़ी खेप दाखिल कराने की कोशिश की. मंगलवार दोपहर 1.10 बजे पाक ने उड़ी में भारतीय चौकियों पर पाकिस्तान ने फायरिंग करनी शुरू कर दी. ये करीब 20 मिनट चली. दरअसल पाक की यह करतूत एलओसी पर घुसपैठ की ताक में बैठे 15 आतंकियों के लिए कवर फायर थी. फायरिंग रुकते ही लछीपुरा इलाके में एलओसी के पास भारतीय सैनिकों ने हलचल देखी. चेतावनी देने पर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई कर 10 आतंकियों को मार गिराया.

इधर,उड़ी समेत घाटी के कई इलाकों में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी हैे. मंगलवार देर रात तक खोज जारी रही. वहीं, हंदवाड़ा के नौगाम सेक्टर में एक और घुसपैठ की कोशिश हुई. आतंकियों ने बम फेंके. इसमें एक जवान शहीद हो गया. उडी हमले के बाद सरकार ने कार्रवाई की रूपरेखा तय करने के लिए बुधवार को सिक्युिरटी अफेयर्स की कैबिनेट कमेटी की बैठक बुलाई है. इसमें कुछ सख्त फैसले की उम्मीद की जा रही है, जबकि उधर पाकिस्तान में भारत के तल्ख रूख को देखते हुए पाकिस्तान का मीडिया सकते में है.

डॉन की वेबसाइट पर आए एक लेख में आशंका जताई गई है कि इस घटना के बाद पाकिस्तान को क्या-क्या नुकसान उठाना पड़ सकता है. समझा जा रहा है कि इससे चिंतित पाक चीन और बाकी इस्लामिक देशों से अपने लिए समर्थन मांगेगा. बता दें कि उड़ी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को अलग-थलग करने की योजना बना ली है, इसके बाद ही रूस ने ज्वाइंट मिलिट्री एक्सरसाइज कैंसल कर दी, हेलिकॉप्टर डील रोक दी है.

इस लेख में काबुल और वॉशिंगटन से रिश्ते सुधारने की भी बात की गई है जो कि भारत के कड़े रूख का नतीजा समझा जा रहा है. वहीँ चीन भी इस हमले से सहमा हुआ हैं. चीन के विदेशमंत्री ने कहा पीओके में 46 अरब डॉलर के गलियारे काे क्षेत्रीय देशों को आगे बढ़ाने के लिए बनाया जा रहा है. इस पर रुकावट नहीं आनी चाहिए. चीनी राजनयिक जेची ने भारत की एनएसजी सदस्यता और मौलाना अजहर मसूद के बैन के मुद्दे को लेकर चीनी राष्ट्रपति को चिट्ठी लिखी है. इसमें लिखा है कि चीन भारत के साथ नरम रवैया नहीं अपनाता है तो उसे नुकसान उठाना पड़ेगा.

श्रीनगर में मिग -21 फिसला, सभी फ्लाइटों को रोका गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -