देखें 10 लाख छात्रों के परीक्षा छोड़ने पर क्या बोले सीएम योगी
देखें 10 लाख छात्रों के परीक्षा छोड़ने पर क्या बोले सीएम योगी
Share:

उत्तर प्रदेश में पिछले दिनों बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हुई लेकिन राज्य के करीब 10 लाख छात्र 10वीं बोर्ड परीक्षा में शामिल होने ही नहीं पहुंचे, जिसके बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि ऐसा तब हुआ है जब हमने परीक्षाओं में हो रही धोखाधड़ी के खिलाफ कदम उठाए हैं. हालांकि इतनी अधिक संख्या में छात्रों के परीक्षा छोड़े जाने से योगी भी आहात है. उन्होंने कहा कि, हमारी सरकार परीक्षाओं को कम जटिल बनाने की दिशा में काम करेगी.

गौरतलब है कि सीएम योगी ने ये बातें नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी की किताब 'एग्जाम वॉरियर्स' के विमोचन मौके पर कही. आपको बता दें कि परीक्षा की टेंशन से छात्रों को फ्री रहने का गुण सिखाती इस किताब के हिंदी संस्करण का लोकार्पण शनिवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया. ध्यान हो कि पीएम मोदी की इस किताब के अंग्रेजी संस्करण का विमोचन कुछ रोज पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने किया था.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूपी बोर्ड परीक्षा में इस बार जगह-जगह कैमरों का इस्तेमाल किया गया है. इस कैमरों के खौफ और परीक्षा में नक़ल ना मिल पाने के कारन ज्यादातर छात्र परीक्षा में बैठने ही नहीं आई. यही वजह है कि इस बार परीक्षा छोड़ने वालों को संख्या काफी बढ़ गई.

 

कचरा लें पैसे देता है ये एटीएम

योगी ने कहा बूचड़खानो की जगह विकास के द्वार खोलेंगे

चुनाव आयोग ने लोक सभा उप चुनाव घोषित किए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -