पुरुषों में बढ़ता लेजर थेरेपी का चलन
पुरुषों में बढ़ता लेजर थेरेपी का चलन
Share:

आजकल यूनिसेक्स का जमाना है. महिलाओं की तरह पुरूष भी अपनी स्किन और ब्यूटी का पूरा ख्याल रखने लगे हैं. वे भी फेशियल,सनस्क्रीन लोशन, फेस पैक ऐसी चीजों का इस्तेमाल करने लग गए हैं. आजकल पुरुषों में परमानेंट हेयर रिमूवल का भी चलन बढ़ गया है. छाती के बाल हो या फिर हाथ पैर के बाल, आजकल इन्हें ज्यादा पसंद नहीं करते हैं और इन्हें परमानेंट हटाने के लिए लेजर जैसी तकनीक का इस्तेमाल करते हैं.

अगर आप परमानेंट हेयर रिमूवल के बारे में सोच रहे हैं तो आपको इसके बारे में कुछ बातें जाननी भी जरूरी है. अगर चेहरे के बाल हटाना चाहते हैं तो इसके लिए लेजर उपचार काफी सही रहता है. यह आपकी दाढ़ी को 70 से 80 प्रतिशत हलकी कर देता है. अगर आप हमेशा के लिए इन बालों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो फिर आपको इलेक्ट्रोलिसिस पर निर्भर रहना पड़ेगा. इलेक्ट्रोलिसिस काफी प्रभावी है लेकिन यह बहुत ही दर्दनाक, खर्चे वाली और काफी लंबी प्रक्रिया है. लेजर प्रक्रिया आमतौर पर घने और काले बालों पर अच्छे तरीके से काम करती है.

अगर आपके बाल सफेद या फिर ग्रे है तो हमारी आपको यह सलाह है कि लेजर थेरेपी ना करवाए क्योंकि यह ऐसे बालों के लिए कारगर नहीं है. सबसे बड़ी बात यह है कि लेजर आपके हेयर फॉलिकल्स का नाश करती है और इस प्रक्रिया के दौरान ऐसा लगता है जैसे आपके चेहरे पर कोई खींचकर रबड़ बैंड मार रहा हो. इलेक्ट्रोलिसिस प्रक्रिया काफी ज्यादा वक्त लेती है लेकिन यह सबसे प्रभावी है. वक्त की कमी के कारण ही लोग लेजर ट्रीटमेंट करवाते हैं. स्किन लेजर ट्रीटमेंट करवाने के बाद भी आपको साल में एक बार फिर से यह ट्रीटमेंट करवाना पड़ सकता है क्योंकि जब तक हमारे शरीर में मेटाबॉलिज्म काम करेगा तब तक हमारे शरीर के बाल वापस उगने के चांस रहेंगे।

खराब हेयर कट को यूँ दे स्टाइलिश लुक

दीजिये अपने पुराने कपड़ो को न्यू लुक

टमाटर के जूस से बनाइये अपना स्किन टोनर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -