प्रिंस के स्वागत में बोले  PM मोदी - भारत - UAE मिलकर लिखेंगे विकास की ईबारत
प्रिंस के स्वागत में बोले PM मोदी - भारत - UAE मिलकर लिखेंगे विकास की ईबारत
Share:

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर राजकीय अतिथि के तौर पर भारत में पधारे अबू धाबी के प्रिंस का स्वागत करते हुए उपस्थितों को संबोधित किया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दोनोें देश मिलकर विश्व में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। भारत और यूएई विनिवेश और ऊर्जा के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर सकते हैं।

उन्होेंने यूएई से इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र में निवेश की अपील की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम सड़क और निर्माणी क्षेत्र में भागीदारी कर सकते हैं। डिजिटल इकोनाॅमी मेें भागीदारी के कई अवसर हैं। उन्होंने कहा कि उन्नत ट्रेन तकनीक को लेकर भी दोनों देश बेहतर कार्य कर सकते हैं।

उन्होंने रक्षा और सुरक्षा क्षेत्र में दोनोें देशों की परस्पर भागीदारी की बात कही और कहा कि कारोबार को नए आयाम मिलेंगे। उन्होंने कहा कि आतंकवाद का दोनों ही देश मिलकर मुकाबला कर सकते हैं। दोनों ही देशों को आतंकवाद से नुकसान है। उन्होंने भारतीय लोगों को मंदिर के लिए जगह उपलब्ध करवाने के लिए यूएई प्रिंस का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि भारतीय लोगों के लिए यूएई घर जैसा है यह बहुत ही महत्वपूर्ण है।

आज रात PM मोदी को फोन करेंगे डोनाल्ड ट्रम्प

मोदी-राहुल के बहाने विजयवर्गीय ने फिर साधा रईस पर निशाना

पीएम मोदी ने जगन्नाथ को मारीशस का प्रधानमंत्री बनने पर दी बधाई

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -