एक दशक बाद पाकिस्तान मेें मना किन्नर का Birthday
एक दशक बाद पाकिस्तान मेें मना किन्नर का Birthday
Share:

पेशावर। किन्नरों का महत्व और उनका जीवन पौराणिक काल से ही रहा हैै। हर काल में किन्नर के जीवन को लोग आश्चर्य से भरकर देखते हैं तो दूसरी ओर उनके जीवन का अपना अलग दर्द है। समय बीतने के बाद अब किन्नर भी आधुनिक परिधानों और सोशल मीडिया पर कनेक्ट रहते हैं। भारत मेें किन्नरों के जीवन को तो आप जानते हैं लेकिन क्या पाकिस्तान या विदेश में रहने वाले किन्नरोें के जीवन में आप जानते हैं। 

यदि नहीं तो फिर आप यह बात जानकर आश्चर्य में आ जाऐंगे कि पाकिस्तान में एक ट्रांसजेंडर ने लंबे अरसे के बाद अपना सेलिब्रेशन किया है। दरअसल पाकिस्तान में लोगों को सेलिब्रेशन की अनुमति बमुश्किल मिल पाती है। हालांकि वे भी विभिन्न आयोजनों में नाचते हैं गाते हैं मगर इस बार तो एक 40 वर्षीय किन्नर ने अपना जन्मदिन मनाया।

दरअसल ट्रांसजेेंडर पाकिस्तान की प्रमुख फरजाना जान ने कहा कि करीबन एक दशक में ऐसा पहली बार हुआ है जब उन्होंने सेलिब्रेशन किया है। इस आयोजन के दौरान बड़े पैमाने पर पुलिस का प्रबंध किया गया था। दरअसल इस तरह का सेलिब्रेशन शकीला नामक ट्रांसजेंडर के जन्मदिवस को मनाए जाने को लेकर किया गया। यहां आने वालों का मानना था कि किन्नरों को अपने जीवन में एक जन्मदिन तो सेलिब्रेट करने की अनुमति मिलना चाहिए।

सेक्शुअल हैरेसेमेंट पर आवाज उठाने वाली 2 टीवी एंकर्स पर पाकिस्तान में लगाया बैन

Video : 'दिल्ली वाली गर्लफ्रेंड' पर जमकर थिरके पाक के पूर्व राष्ट्रपति

कंगाल पाकिस्तान में निवेश का फैसला चीन को पड़ा उल्टा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -