कॉस्मेटिक प्रोडक्टस फॉर हाइडिंग फ्लॉस
कॉस्मेटिक प्रोडक्टस फॉर हाइडिंग फ्लॉस
Share:

खूबसूरती में बाधा डालने वाली ऐसी कई प्रॉब्लम्स हैं, जो हमारे चेहरे पर किसी न किसी कारण से दिखाई दे ही जाती हैं। इन प्रॉब्लम्स को हाइड करने के लिए हम आपको बता रहे हैं...कुछ ऐसे कॉस्मेटिक प्रोडक्टस के बारे में, जो पल में चेहरे की कमियों को छुपाकर आपको खूबसूरत लुक दे सकें।

मैजिक पेन- चेहरे पर अगर कोई मार्क्स या स्कार्स है तो उसे कंसीलर पेन से कंसील कर लें और अगर आंखों के नीचे गड्ढ़े हैं तो उस जगह पर लाइट डिफयूज़र पेन का इस्तेमाल करें। ये पेन लाइट को रिफलैक्ट करता है जिससे वो जगह भरी हुई नज़र आती है।

कलर करेक्शन क्रीम- देर रात तक जागना, घंटों कंप्यूटर पर काम करना और धूप में भागदौड़...डेली लाइफ के इन रूटीन से डार्क सर्कल्स, एक्ने जैसी स्किन जैसी स्किन प्रॉब्लम्स का हो जाना बेहद लाज़मी है। ऐसे में आप इन प्रॉब्लम्स को फांउडेशन की बजाय कलर करेक्शन क्रीम यानि सी.सी. क्रीम की मदद से छुपा सकती हैं। फांउडेशन से चेहरे के ये मार्क्स पूरी तरह छिप नहीं पाते हैं और प्रभावित स्थान पर ग्रेनेस दिखाई देती है जबकि सी.सी क्रीम इस ग्रेनेस को काट देती है और फेस को क्लीयर लुक देती है।

वॉल्यूमाइजिंग मस्कारा- झुकी व थकी हुई आंखों को इंस्टेंट खोलने के लिए लैशिज़ पर मस्कारा के कोट्स लगा सकती हैं। इससे आंखें तुरंत खुली हुई नज़र आएंगी।

मिरेकल ऑयल- डेली स्टाइलिंग व केमिकल्स के इस्तेमाल से इन दिनों हम सभी के बाल रूखे हो जाते हैं। रूखे बाल केवल खूबसूरती को तो कम करते ही हैं साथ ही आपके स्वास्थ्य को भी दर्शाते हैं। ऐसे में इनकी चमक को वापस लाने और उन्हें नॉरिश करने के लिए मिरेकल ऑयल जैसे आरगन ऑयल या मैकाडामिया ऑयल का इस्तेमाल काफी अच्छा रहेगा। ये बालों को डीपली नॉरिश करेगा साथ ही उन्हें मजबूती और शाइन भी देगा। ये फैलता आसानी से है इसलिए इसकी कुछ ही बूंदें काफी होती हैं। इसकी बूंदों को फिंगर्स पर रब करें और फिर उन्हें पूरे बालों में कॉम्बिंग स्टाइल करते हुए घुमाएं।

ड्राय शैंपू- ऑयली स्कैल्प, इस मौसम की एक और कॉमन समस्या है जिस कारण हर दूसरे दिन हेड वॉश की जरूरत महसूस होने लगती है। डेली-डेली हेड वॉश की झंझट से बचने के लिए आप ड्राय शैंपू का इस्तेमाल भी कर सकती हैं, ये स्कैल्प से ऑयल को सोख लेगा और बालों को एकदम फ्रेश लुक देगा।

गोल्डन या वाइट पेंसिल- दिन-भर काम करने वालों की आंखें अक्सर थकी होने के कारण मुरझा सी जाती हैं। ऐसी आंखों में फ्रेशनेस जगाने के लिए वॉटरलाइन पर गोल्डन या वाइट पेंसिल लगाएं। ऐसा करने से आंखें बड़ी भी नज़र आएंगी।

आई-सीरम या क्रीम- लेट-नाइट पार्टीज मौज-मस्ती का जरिया तो है हीं साथ ही आज के कॉर्पोरेट वर्ल्ड की जरूरत भी। इन सबके चलते देर रात तक जागना बहुत कॉमन है पर इसका असर चेहरे के सबसे मुख्य अंग आंखों पर पड़ता है। ऐसे में अपनी आंखों को रिलैक्स करने के लिए आई-सीरम या क्रीम को चुने। इससे आंखों की चमक बरकरार रहेगी और चेहरा भी फ्रेश दिखेगा।

बादाम के तेल से उतारे अपना मेकअप

2017 के ये है लेटेस्ट मेकअप ट्रेंड्स

पार्टी में तैयार होने के कुछ खास मेकअप टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -