जोड़ो के दर्द से चाहिए आराम तो पिए तांबे का पानी
जोड़ो के दर्द से चाहिए आराम तो पिए तांबे का पानी
Share:

पानी पीना हमारी सेहत के लिए बहुत ज़्यादा फायदेमंद होता है. और अगर पानी तांबे के बर्तन में रखा हुआ हो तब तो उसके फायदे दोगुने हो जाते है. सुबह के समय तांबे के बर्तन में पानी पीना काफी लाभदायक होता है. इससे शरीर के कई रोग बिना दवा के ही ठीक हो जाते हैं. इसके लिए तांबे के बर्तन में पानी को कम से कम आठ घंटे के लिए रखा होना चाहिए.

आइए, जानते है इससे होने वाले लाभों के बारे में -

1-यदि आप तांबे के बर्तन में जल को रखकर पीएं तो इससे त्वचा का ढीलापन, झुर्रियां आदि दूर हो जाते है. डेड स्किन भी निकल जाती है और चेहरा हमेशा चमकता हुआ दिखाई देता है.

2-गठिया की शिकायत होने पर तांबे के बर्तन में रखा हुआ पानी पीने से लाभ मिलता है. तांबे के बर्तन में ऐसे गुण होते हैं, जिससे शरीर में यूरिक एसिड कम हो जाता है और गठिया व जोड़ों में सूजन के कारण होने वाले दर्द में आराम मिलता है.

3-एनीमिया यानि खून की कमी एक ऐसी समस्या है जिससे अधिकतर लोग परेशान हैं.  यह शरीर के लिए जरूरी पोषक तत्वों को इकट्ठा करने का काम करता है. इसीलिए तांबे के बर्तन में रखे पानी को पीने से खून की कमी दूर हो जाती है.

4-यदि कोई भी व्यक्ति वजन घटाना चाहता है तो एक्सरसाइज के साथ ही उसे तांबे के बर्तन में रखा हुआ पानी पीना चाहिए. इस पानी को पीने से फैट कम हो जाता है. शरीर में कोई कमजोरी भी नहीं आती.

ये खाद्य पदार्थ करते है आपकी किडनी को साफ़प्रेग्नेंसी में फायदेमंद है कीवी फल का सेवनजानिए कॉफ़ी पीने के कुछ फायदों के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -