अब एटीएम की सुविधा से भी लैस होगा INS विक्रमादित्य
अब एटीएम की सुविधा से भी लैस होगा INS विक्रमादित्य
Share:

नई दिल्ली : देश के विभिन्न शहरों में लगे एटीएम से भुगतान नहीं मिलने से परेशान हो रहे लोगों के लिए यह खबर निश्चित ही हैरान करने वाली है कि समुद्र की लहरों पर सवार भारतीय नौसेना के सबसे बड़े लड़ाकू विमान वाहक युद्धपोत आईएनएस विक्रमादित्य में हथियारों के साथ ही एटीएम की भी सुविधा मिलने लगेगी .यह एटीएम सैटेलाइट लिंक की मदद से काम करेगा. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा शनिवार को इस एटीएम की शुरुआत कर्नाटक के कारवाड़ नौसैनिक अड्डे पर एक कार्यक्रम में एटीएम का अनावरण कर की जाएगी.

गौरतलब है कि आईएनएस विक्रमादित्य जहाज पर करीब दो हजार लोग रहते हैं, जिन्हें इस नई सुविधा का लाभ मिलेगा. एटीएम में रुपए जल्दी जल्दी खत्म ना हो इसके लिए युद्धपोत पर करेंसी चेस्ट भी बनाई गई है. नौसेना के सूत्रों ने कहा कि आईएनएस विक्रमादित्य जैसे बड़े जहाज पर इसकी जरूरत थी, दूसरे जहाजों के लिए एटीएम की अभी कोई योजना नहीं है.

आइये, आपको आईएनएस विक्रमादित्य की खूबियों से परिचित करा दें .आईएनएस विक्रमादित्य 280 मीटर लंबा और 60 मीटर ऊंचा युद्धपोत है. जिसकी लंबाई तीन फुटबॉल मैदानों के बराबर और ऊंचाई तीन मंजिला इमारत जितनी है. इसका वजन 44 हजार टन है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -