ई-व्यापार में खुशहाली के लिए अपनाएं फेंगशुई
ई-व्यापार में खुशहाली के लिए अपनाएं फेंगशुई
Share:

डिजिटिकरण के इस युग में जहां ऑनलाइन शॉपिंग का क्रेज बढ़ रहा है तो वहीं ई-बिजनेस का क्रेज भी सभी के सिर पर चढ़कर बोल रहा है। खासकर होम-मेकर महिलाओं में इसका चार्म ज्यादा दिखाई दे रहा है। घर की देख-रेख में सारा दिन व्यतीत कर देने वाली गृहणियों को घर के बाहर कुछ कर दिखाने का ज़ज्बा इसी बिजनेस से मिल रहा है। तो अगर आप भी है ऐसे जज्बे की इस लिस्ट में तो अपने ई-बिजनेस को खुशहाल व सफल बनाने के लिए फेंगशुई को अपना सकती हैं। कैसे लाएं फेंगशुई लकी चार्म को अपने बिजनेस में...जानते हैं।

ड्रैगन फॉन्टैन- शुभता के प्रतीकों में से चीनी ड्रैगन सबसे शक्तिशाली है। इसके भीतर एक ऐसी कॉस्मिक एनर्जी पाई जाती है जो घरों के साथ-साथ ऑफिस में भी सौभाग्य लाती है। गुड लक को घर तक लाने के लिए ड्रैगन के साथ फॉउंटेन का कॉम्बिनेशन सबसे परफेक्ट टेक्नीक है।

क्रिस्टल ग्लोब- फेंग्शुई के महत्वपूर्ण गैजेट्स में से एक है क्रिस्टल ग्लोब। क्रिस्टल ग्लोब बहुत असरदार व शक्तिशाली यंत्र है। आपके जीवन के विविध पहलुओं पर यह एक साथ सकारात्मक प्रभाव डालता है। अपनी डेस्क पर क्रिस्टल ग्लोब जरूर रखें। ये आपकी ढेर सारी समस्याओं का समाधान करके आपको न केवल सफलता दिलाएगा बल्कि एक मुकाम भी हासिल करवाएगा।

फिश- एक्क्यूरियम को घर में रखना फेंगशुई के अनुसार बहुत शुभ माना जाता है। अपने उद्देश्य को पूरा करने के लिए ये तीन मछलियां एरोवाना, फलॉवर हॉर्न और गोल्ड फिश परफेक्ट मानी जाती है। इस एक्यूरियम में कम से कम 8 या फिर 9 गोल्ड फिश या रेड फिश होनी चाहिए और एक काली मछली भी रखनी चाहिए। शुभता के मामले में ये नंबर्स काफी लकी साबित होते हैं।

एमिथिस्ट ट्री- अपने सहकर्मी, मैनेजर्स¸ बिजनेस पार्टनर के साथ अच्छे संबंध स्थापित करने के लिए एमिथिस्ट ट्री को अपनी डेस्क पर अवश्य रखें। आपसी रिश्तों में आई खट्टास को मिटाने और मधुर संबंध बनाने के लिए ये ट्री प्रतीक होता है।

थ्री कॉइन टाइड विद रिबन- इस रेड या गोल्ड रिबन से बंधे कॉइन को अपने बैग या पर्स में रखना चाहिए। जब आप टेलीफोनिक सेल से संबंधित प्रोफेशन से जुड़े हो तो इन कॉइन्स को अपने फोन में बांध कर रखें। ये प्रतीक है संपन्नता, करियर और भाग्य का।

विक्टरी हॉउस- इसे अपने घर व ऑफिस में रखने से विजय प्राप्त होती है और प्रोजेक्ट पर कार्य कर रहे लोगों को सफलता मिलती है। इसके अलावा करियर बनाने व आगे ले जाने के कई मौके भी प्राप्त होते हैं। नोट- इन सभी चीजों के इस्तेमाल के लिए सही दिशा जानना जरूरी है। सही दिशा जानने के लिए आप वास्तु एक्सपर्ट की सलाह ले सकती हैं।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -