स्वस्थ रहने के लिए रोज खाये कच्चा लहसुन और शहद
स्वस्थ रहने के लिए रोज खाये कच्चा लहसुन और शहद
Share:

लहसुन हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होता है.पर आज हम आपको बता रहे है कच्चे लहसुन खाने के  फायदों के बारे में .यदि आप लहसुन और शहद को साथ में मिलाकर खाये तो यह आपके शरीर के लिए एंटीबायोटिक का कार्य करता है. इसके लिए आप 2 से 3 कच्ची लहसुन की कलियों को दबा कर कूट लें और इसमें शुद्ध शहद को मिलाकर इसका सेवन करे -

1-लहसुन और शहद के इस मिश्रण में बहुत शक्ति होती है इसको लेने से आपकी इम्यूनिटी बहुत मजबूत होती है. इम्यून सिस्टम मजबूत होने से आप मौसम की मार से बच जाते हैं और आपको बीमारिया भी नहीं होती है.

2-यह मिश्रण प्रयोग करने से आपके ह्रदय तक जानें वाली धमनियों से वसा निकल जाती है और खून का प्रवाह सही तरीके से आपके दिल तक पहुंचता है और आपका ह्रदय सही और सुरक्षित रहता है.

3-इस मिश्रण में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं इसलिए इसका प्रयोग करने से आपके गले पर इसका बहुत अच्छा प्रभाव पड़ता है. यह आपके गले की सूजन और खराश को सही करता है

4-यदि किसी को डायरिया की समस्या है तो उसको इस मिश्रण का सेवन कराये, इससे रोगी का पाचन तंत्र सही हो जाता है और पेट का संक्रमण भी सही हो जाता है.

5-सर्दी-जुकाम के अलावा साइनस की समस्या में भी इसे खाना चाहिए. यह आपके शरीर की गर्मी भी बढ़ाता है तथा रोगों से आपकी रक्षा करता है.

6-फंगल इंफेक्शन आपके शरीर के कई हिस्सों पर हमला करते हैं लेकिन यह मिश्रण एंटीबैक्टीरियल गुणों से भरा होता है यह आपके शरीर को फंगल से भी बचाता है.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -