ट्रंप की नीतियों को लेकर एश्ले टेलिस ने किया भारत को आगाह
ट्रंप की नीतियों को लेकर एश्ले टेलिस ने किया भारत को आगाह
Share:

वाॅशिंगटन। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नीतियों को लेकर एश्ले टेलिस ने सभी को चेताया है। ट्रंप की अमेरिका फस्र्ट नीति को भारत के ही साथ विभिन्न संबंधोें हेतु नुकसानदायक बताया गया है। मिली जानकारी के अनुसार भारत में अमेरिकी राजदूत बनाए जाने की संभावनाऐं व्यक्त की गई हें। अमेरिकी थिंक टैंक कार्नेगी एंडोमेंट फाॅर इंटरनेशनल पीस में दक्षिण एशिया के फेलो भी बताए गए हैं।

टेलिस द्वारा कहा गया कि ट्रंप को चीन की चुनौतियों का सामना करने के लिए भारत से जुड़ाव रखना होगा। चीन से जो दावे मिल रहे हैं उन्हें लेकर द्विपक्षीय संबंध सभी को मजबूत करने होंगे। एशिया पाॅलिसी में प्रकाशित लेख में कहा गया है कि जाॅर्ज डब्ल्यू बुश प्रशासन को लेकर भारत एक बड़ी शक्ति था इतना ही नहीं अमेरिका की लोकप्रियता बेहद संतुलित थी।

ये दोनो ही देश चीन अमेरिका की प्रमुखता और भारत की सुरक्षा पर बढ़ने वाली परेशानियों का सामना कर रहे थे। बराक ओबामा को लेकर एश्ले टेलिस ने कहा कि उनके कारण ही भारत और अमेरिका के संबंध मजबूत हुए। माना जा रहा है कि टेलिस भारत में अमेरिका के राजदूत बन सकते हैे। अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस इस वर्ष भारत के दौरे पर आने वाले हैं। ऐसे में भारत और अमेरिका के संबंधों को एक नया आयाम मिलने की संभावना है।

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -