सुप्रीम कोर्ट हुआ सख्त, फेसबुक व्हाट्सएप्प को दिया नोटिस
सुप्रीम कोर्ट हुआ सख्त, फेसबुक व्हाट्सएप्प को दिया नोटिस
Share:

सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग के रूप में जाने जाने वाली फेसबुक और व्हाट्सएप्प एक बार फिर से मुश्किल में पड़ती हुई नजर आ रही है. जिसमे प्राइवेसी के नियम पर सकती बरतते हुए फेसबुक और व्हाट्सएप्प दोनों को नोटिस दिया गया है. इसके साथ ही उच्चतम न्यायालय ने फेसबुक और व्हाट्सएप्प सोशल मीडिया नैटवर्क के लिए गोपनीयता नीति तैयार करने की याचिका पर सरकार का जवाब मांगा है. साथ ही जल्दी ही जवाब पेश करने के लिए भी कहा है. 

फेसबुक और व्हाट्सएप्प सोशल मीडिया नैटवर्क की गोपनीयता नीति को लेकर  2 स्टूडैंट्स ने याचिका दायर इस पॉलिसी को यूजर्स के हितों के खिलाफ बताया था. जिसके बाद कोर्ट ने सरकार और ट्राई को व्हाट्सएप और ऐसे अन्य प्लेटफॉम्र्स को रैगुलेटरी फ्रेमवर्क के तहत करने के बारे में कहा है. इसमें उच्चतम न्यायालय ने फेसबुक, व्हाट्सएप के साथ ट्राई को भी नोटिस दिया है. वही अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी से इस सम्बन्ध में मदद मांगी है.

आपको बता दे कि व्हाट्सएप ने 25 अगस्त 2016 को अपनी प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव किया था. जिसमे यूज़र्स का डाटा शेयर करने संबंधी नियम लागु किये गए थे. किन्तु अब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा जल्दी ही जवाब माँगा गया है. 

सावधान: आपके WhatsApp मैसेज पढ़ सकता है कोई भी

2016 में यह पासवर्ड किये गए सबसे ज्यादा इस्तेमाल

youtube अपने यूज़र्स के लिए लेकर आयी शानदार ‘Super Chat’ फीचर

ऐसे जान सकते हो अपने पार्टनर की कॉल और मैसेज डिटेल्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -