मात्र इतनी राशि देकर बनाइये नई Wagon R को अपना

नई दिल्ली : भारत में सर्वाधिक प्रचलित कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki के प्रचलित मॉडल Wagon R का नया वर्जन भारत में 23 जनवरी को लॉन्च हो रहा है। भारत की दिग्गज कार निर्माता ने 2019 Wagon R की बुकिंग शुरू कर दी है। तीसरे जेनरेशन की Wagon R को ग्राहक मारुति के डीलरशिप से 11,000 रुपये की टोकन राशि देकर बुक कर सकते हैं। 

हिन्दुस्तान में जल्द लॉन्च होगी Dominar 2019, जानिए फीचर और कीमत

यह होंगे नए फ़ीचर्स 

प्राप्त जानकारी अनुसार नई Wagon R की कीमत करीब 4 से 6 लाख रुपये के बीच होगी। इसमें पावर के लिए मौजूदा मॉडल का इंजन दिया गया है। यानी इस कार में 1.0 लीटर, 3-सिलिंडर K Series का पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 67 Bhp का मैक्सिमम पावर और 90 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह कार 5-स्पीड मैन्युअल और AMT वेरिएंट में उपलब्ध होगी। सूत्रों की मानें तो नई 2019 Wagon R मारुति सुजुकी की हर्टेक प्लेटफॉर्म पर काम करेगी।

फरवरी में पेश होगी Mahindra XUV 300, शुरू हुई प्री-बुकिंग

ऐसा है इतिहास 

जानकारी के लिए बता दे Wagon R पहली बार भारत में साल 1999 में लॉन्च हुई थी। नई जेनरेशन वाली Maruti Suzuki Wagon R पहले मॉडल के 20 साल बाद लॉन्च हो रही है। मारुति के मुताबिक Wagon R के करीब 51 फीसद ग्राहक इसे अपनी पहली कार के तौर पर खरीद रहे हैं। वहीं, 24 फीसद ग्राहक अपनी पुरानी Wagon R को बदल कर नई Wagon R को खरीदेंगे।

अब फोर्ड देगी ग्राहकों को झटका, कार की कीमतों में करेगी इजाफा

नए अवतार में आएगी बलेनो, लेकिन यह दूसरी कंपनी करेगी लॉन्च

Royal Enfield बुलेट 500 हुई और भी ख़ास, ABS फीचर के साथ दी दस्तक

Related News