नए अवतार में आएगी बलेनो, लेकिन यह दूसरी कंपनी करेगी लॉन्च

नए अवतार में आएगी बलेनो, लेकिन यह दूसरी कंपनी करेगी लॉन्च

मार्च 2018 में टोयोटा और सिजूकी दोनों जापानी कंपनियों ने इंडियन मार्केट में एक-दूसरे को हाइब्रिड व अन्य वाहनों की आपूर्ति करने का एक समझौता किया था. वहीं अब इस साल इस समझौते के तहत सुजुकी, टोयोटा को हैचबैक बलेनो व कॉम्पैक्ट एसयूवी विटारा ब्रिजा की आपूर्ति करती है, वहीं टोयोटा, सुजुकी को सेडान कार कोरोला की आपूर्ति करती है. साफ़ शब्दों में बताया जाए तो यह एक ऐसा करार है, जिसमें एक कंपनी दूसरी कंपनी के प्रोडक्ट में अपने अनुसार परिवर्तन कर लॉन्च कर सकती है. 

2015 में लॉन्च हुई थी बलेनो...
 
सुजुकी ने बलेनो को अक्टूबर 2015 में इंडियन मार्केट में उतारा था. इस कार को बाजार में काफी पसंद किया जाता है. एक साल में हे इसके एक वर्ष में एक लाख यूनिट से ज्यादा बिक्री हुई थी व नवंबर 2018 में बलेनो की बिक्री पांच लाख यूनिट से भी अधिक पहुंच गई. 

दोनों कंपनियों में है करार...

साल 2019 में कार की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए और हिंदुस्तान में कार बनाने व इसकी बिक्री के लिए टोयोटा मोटर कॉर्पोरेशन व सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन ने एक समझौता कार लिया. इससे उभरते बाजारों में जापानी ऑटो कंपनी का विस्तार भी आसानी से होगा. अतः अब टोयोटा ही सुजुकी के ेकिस नाइए बलेनो को पेश करेगी. 

Royal Enfield बुलेट 500 हुई और भी ख़ास, ABS फीचर के साथ दी दस्तक

इस तरह रखा बाइक का ख़याल, तो जिंदगीभर रहेगी चमचमाती

भारत में आई यामाहा की यह धाकड़ गाड़ी, इस एक फीचर से ही जीत लेगी दिल

नए अवतार में आने को तैयार honda activa, ग्राहकों को मिलेगी यह बड़ी खुशखबरी