कोलकाता : नगर निगम चुनाव जीतने के लिए भाजपा ने अपनाया नया तरीका

प्रदेश भाजपा नेतृत्व ने एक बड़ी पहल करते हुए अपने मुख्यालय के बाहर एक ड्रॉप बॉक्स लगाया है. पार्टी ने ये काम कोलकाता नगर निगम चुनाव के देखते हुए किया है. जिसमें चुनाव लड़ने को इच्छुक कोई भी व्यक्ति अपना बायोडाटा (सीवी) डाल सकता है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि जरूरी नहीं है कि संभावित उम्मीदवार पार्टी का कार्यकर्ता ही हो.

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपना सोशल मीडिया अकाउंट इन महिलाओं को सौंपा

इसके अलावा उन्होंने कहा कि ऐसा व्यक्ति जो अपने इलाके में लोकप्रिय हो और उसकी अच्छी छवि हो कोई भी अपना बायोडाटा डाल सकता है. भाजपा के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने कहा, हम जानते हैं कि कई ऐसे लोग हैं जो भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते हैं लेकिन उन्हें पता नहीं है कि इसके लिए कहां जाया जाए, किससे मिला जाए. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की सच्ची भावना में विश्वास रखने वाली भाजपा उन्हें उम्मीदवारी के वास्ते आवेदन करने का मौका देना चाहती है.

जम्मू-कश्मीर : पीडीपी का असतित्व खतरे में, इस नेता ने बनाई नई पार्टी

अपने बयान में आगे सिन्हा ने कहा कि प्रदेश भाजपा कार्यालय के बाहर पांच दिन पहले ही यह ड्रॉप बॉक्स लगाया जा चुका है और वह कई दिनों तक लगा रहेगा. उन्होंने कहा कि हम उपयुक्त समय पर आवेदनों को जांचेंगे जिनमें अभ्यर्थियों का ब्योरा है. भाजपा नेता ने कहा कि ड्रॉप बॉक्स अभी खोला नहीं गया है, ऐसे में पिछले पांच दिनों में कितने बायोडाटा आए हैं उसके बारे में कुछ पता नहीं है. यह पूछे जाने पर कि कोलकाता के अलावा अन्य नगर निगमों या जिलों में भी यह पहल की जाएगी. इस पर उन्होंने कहा कि फिलहाल यह कवायद सिर्फ कोलकाता नगर निगम के चुनाव में उम्मीदवारों के लोकतांत्रिक एवं पारदर्शी ढंग से चयन के लिए है जो भाजपा की पहचान है. उन्होंने कहा कि जिलों में जो पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते हैं उन्हें जिला कार्यालय आना होगा.

मलाइका अरोड़ा ने महिला दिवस पर बताई यह ख़ास बात

इब्राहिम अली खान की क्रिकेट खेलते हुए फोटो हुईं वायरल

थप्पड़ का कॉन्सेप्ट नहीं समझे यह निर्देशक, तापसी ने कही ऐसी बात

Related News