यूपी के सहारनपुर में बिना इजाजत जुलूस निकालने पर हुआ जमकर हंगामा
यूपी के सहारनपुर में बिना इजाजत जुलूस निकालने पर हुआ जमकर हंगामा
Share:

सहारनपुर : उत्तर प्रदेश के सहारनपुर शहर बिना इजाजत के जुलूस निकालने पर कल दिन भर जमकर हंगामा हुआ। बता दे शहर में उस समय हंगामा हुआ जब सहारनपुर के बीजेपी सांसद राघव लखनपाल और बीजेपी विधायक राजीव गुम्बर की अगुवाई में जुलूस निकाला गया। जैसे ही सहारनपुर का नजदीक इलाका दुधली गांव में जुलूस मुस्लिम इलाके से गुजरा तो उन पर पथरबाजी शुरु कर दिया गया। इससे जुलूस में शामिल लोग क्रोधित होकर जमकर तोड़फोड़ किया। जुलूस में पत्थरबाजी के बाद भीड़ इतनी आक्रामक हो गई कि उसने डीएम और एसएसपी ऑफिस पर हमला कर दिया। 

जुलूस में शामिल लोगों पर आरोप है कि उन लोगों ने मुस्लिमों की दुकानों में तोड़फोड़ के साथ-साथ लूटपाट भी की। बीजेपी सांसद ने कहा कि सहारनपुर को कश्मीर नहीं बनने दिया जाएगा। बता दे कि सहारनपुर के दलित औऱ मुस्लिमों के गांव दुधली में पहले आंबेडकर औऱ रविदास जयंती पर शोभायात्रा निकाली जाती थी, लेकिन मुस्लिमों के विरोध के बाद सात सालों से शोभायात्रा निकालने की इजाजत नहीं थी। 

लेकिन यूपी में योगी सरकार आने के बाद हिंदू संगठनों ने एक बाद फिर से 14 अप्रैल को शोभायात्रा करने की इजाजत मांगी। किंतु प्रशासन ने इसके लिए साफ मना कर दिया था। सहारनपुर के इस हंगामे में पुलिसकर्मियों सहित कई लोग घायल हुए हैं। और अब इन इलाकों में भारी मात्रा में सुरक्षाबल तैनात कराया गया है। 

भाजपा का बड़ा कदम, 21 नेता को पार्टी से किया निष्कासित

सूचना का अधिकार: वर्तमान परिदृश्य विषय पर आयोजित हुई परिचर्चा

सुशील मोदी करेगें अपनी पूरी संपत्ति लालू के नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -