इन तरीको से बनाये अपने हाथो को सुन्दर और मुलायम
इन तरीको से बनाये अपने हाथो को सुन्दर और मुलायम
Share:

ज़्यादातर लड़किया अपने चेहरे की सुनदरता का ख्याल रखते रखते अपने हाथो को भूल ही जाती है. ऐसे में हाथ रूखे और बेजान हो जाते है. पर अगर आप अपने हाथों को गोरा व मुलायम बनाना चाहती है तो छोटे-मोटे घरेलू उपायों का इस्तेमाल करके ही अपने हाथो को खूबसूरत बना सकती हैं. आज हम आपको हाथों को सुंदर और मुलायम बनाने के लिए ही कुछ उपाय बताने जा रहें हैं.

1-अपने हाथों को गोरा और सुन्दर बनाना चाहती है तो रोज अपने हाथों पर स्क्रब लगा कर डेड स्किन को हटाए. ऐसा करने से हाथों में जमी गंदगी बाहर निकाल जाती है. इसके अलावा अपने हाथों की सफाई के लिए क्लींजर का भी इस्तेमाल करें.

2-केमिकल युक्त हैंडवाश आपके हाथो को नुकसान पहुंचा सकते है. इसलिए हाथो को धोने के लिए हमेशा प्राकृतिक हैंड वॉश का ही चुनाव करें.

3-हाथो को गोरा तथा मुलायम बनाने के लिए आप घर पर बनाए हुए पैक का प्रयोग करे.इससे आप अपने हाथों को आसानी से गोरा बना पाएंगी.

4-अगर आपकी स्किन ड्राई है तो अपनी स्किन की नमीं को बनाएं रखने के लिए नियमित रूप से मॉश्चराइजर का प्रयोग करें. हाथों को कोमल बनाने के लिए रात को सोने से पहले अपने हाथों पर मॉश्चराइजर लगा कर ही सोएं.

ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी पहुंचा सकते है आपकी स्किन को नुकसान

जानिए क्या है ब्यूटी के लिए दही के कमाल के फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -