रूखे बालो के लिए करे स्ट्राबेरी के फेस मास्क का प्रयोग
रूखे बालो के लिए करे स्ट्राबेरी के फेस मास्क का प्रयोग
Share:

कुछ महिलायों के बाल जन्म से ही रूखे और उलझे बाल होते हैं. इसलिए बालों को उलझने और टूटने से बचने के लिए आपको घरेलू उपचार ही अपनाने चाहिए .

इसीलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही हेयर मास्क के बारे में बाताने जा रहें हैं जिससे आपके बाल मुलायम और चमकदार हो जाएंगे.

1-दो केले ले, इसे छील कर ब्लेंडर में डाल कर पीस लें. अब इसमें ½ शहद, हल्दी, और 3 चम्मच मेयोनेज़ मिलाये. इस मिश्रण को अच्छे से मिलाएं और अपने बालों पर लगाएं. इस मिश्रण को लगते वक़्त ध्यान रह कि आप इसे बालों की जड़ से पूरे बालों में अच्छे से लागायें. अब इसे एक घंटे के बाद, आप ठंडे पानी से धो लें. इसके लिए आप शैम्पू और कंडीशनर इस्तेमाल कर सकते हैं.

2-आप अपने रूखे बालों पर स्ट्राबेरी मास्क लगा सकते हैं. इसके लिए आप 4-5 स्ट्रॉबेरी पीसे. अब इसमें आप एक अंडे की जर्दी और एक चम्मच नींबू का रस मिलाये. मिश्रण को बालों पर 15 मिनट लगा कर छोड़ दें. इसके बाद आप इसे पानी से धो लें . 

3-कुछ चम्मच ग्रीन टी को एक कप पानी में गर्म कर लें. अब इसका पानी छान लें और ठंडा होने के लिए रख दें. अब इसमें एक कप बेसन मिलाये और आपको जो तेल पसंद हो उसकी 2-3 बूँदें मिलाएं. इसे अच्छे से मिला कर अपने बालों पर लगाएं और 30 मिनट के बाद धो दें. इस मस्के से ना सिर्फ आपके रूखे बाल ठीक होंगे बल्कि दो मुहें बाल भी ठीक हो जाएंगे. 

बालो को धोये शहद के पानी से

होली में इन तरीको से रखे अपने बालो का ख्याल

स्किन प्रोब्लेम्स को दूर करने के लिए करे सोयाबीन का इस्तेमाल

 

 

 

Tags:
Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -