पिम्पल्स से पाना है छुटकारा तो करे नीम के फेस पैक का इस्तेमाल
पिम्पल्स से पाना है छुटकारा तो करे नीम के फेस पैक का इस्तेमाल
Share:

चेहरे पर पिम्पल्स का होना एक आम समस्या होती है.पर लड़कियों के लिए ये एक बहुत बड़ी प्रॉब्लम है.लड़कियां जो अपने चेहरे का खास ख्याल रखती हैं.उनके चेहरे पर छोटा-सा पिंपल होना मतलब उनकी खूबसूरि में दाग लगने जैसा होता है.पर आज हम एक ऐसा उपाय बताने जा रहे है जिसका इस्तेमाल आपके चेहरे से पिम्पल्स को हमेशा के लिए गायब कर देगा.

1-अपने नहाने के पानी में नीम के कुछ पत्तों को उबाल कर मिला लें. फिर इस पानी से नहाये.रोजाना नीम के पानी से नहाने से स्किन इंफेक्शन दूर हो जाता है और चेहरे पर पिम्पल्स नहीं आते है. 

2-चेहरे से पिम्पल्स को हटाने के लिए नीम के रस को कॉटन की मदद से चेहरे पर लगाएं. नीम को दही और खीरे के साथ मिलाकर भी चेहरे पर लगाया जा सकता है.

3-अगर आप ड्राई स्किन की समस्या से परेशान है तो नीम का फेसपैक आपके लिए बहुत ही फायदेमंद रहेगा. नीम पाऊडर को अंगूर के बीज के तेल मिलाकर पेस्ट बना लें. इसे चेहरे पर लगाएं. कुछ समय बाद चेहरे को पानी से धो लें. 

4-ब्लैक हेड्स से परेशान है तो ब्लैक हेड्स वाली जगह पर नीम का तेल लगाएं.

5-चेहरे के अलावा आप बालो को सुन्दर बनाने के लिए भी नीम का इस्तेमाल कर सकती है.मजबूत बालो के लिए नीम के तेल से बालों की मसाज करें. इसके इस्तेमाल से आप डेंड्रफ से भी छुटकारा पा सकती है.

टूटते बालो का देसी इलाज

ये गलतियां बन सकती हैं बालो के टूटने की वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -