बढ़ेगी CM योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा
बढ़ेगी CM योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा
Share:

नई दिल्ली : देश में आतंकी वारदातों की बढ़ती संभावनाओं के ही साथ उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा व्यवस्था को कड़े करने के प्रयास होने लगे हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने की जानकारी सामने आई है। गौरतलब है कि अभी तक देश में ज़ेड प्लस श्रेणी का सुरक्षा कवर 26 VVIP, ज़ेड सुरक्षा कवर 58 VVIP, वाय प्लस कवर 144 वीआईपी को वाय सुरक्षा कवर 2 वीआईपी को एक्स सुरक्षा कवर 68 वीआईपी को प्रदान किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड की त्वरित प्रतिक्रिया टीम अब सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा व्यवस्था में लगी रहेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज़ेड प्लस सुरक्षा कवर दिया गया है। इस दौरान एनएसजी के 35 कमांडो तैनात किए गए हैं। ये कमांडो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मोबाईल सुरक्षा दे रहे हैं। मोबाईल सुरक्षा में एनएसजी के 7 कमांडो तैनात किए गए हैं। इन कमांडोज़ के अतिरिक्त क्यूआरटीम को किसी भी हालात का सामना करने के लिए तैनात किया जा रहा है।

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आतंकियों द्वारा हमले की साजिश रचने की संभावना के ही साथ खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद सुरक्षा अलर्ट जारी किया गया है। लगभग एक दर्जन से भी अधिक प्रशिक्षित आतंकी उत्तरप्रदेश में प्रवेश कर चुके हैं। हालांकि ये लोग स्लीपर सेल की सहायता से अंडरग्राउंड हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर थ्रेट परसेप्शन बढ़ गया है। जिसके कारण केंद्रीय गृहमंत्रालय द्वारा कुछ समय पूर्व सीएम योगी आदित्यनाथ को एनएसजी कमांडो की सुरक्षा प्रदान करने का निर्णय लिया गया था।

CM योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में QRT होगी तैनात

यश भारती सम्मान की सीएम योगी कराएंगे जाँच

CMयोगी आदित्यनाथ ने सुलखान सिंह को दी राज्य पुलिस की कमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -