CMयोगी आदित्यनाथ ने सुलखान सिंह को दी राज्य पुलिस की कमान
CMयोगी आदित्यनाथ ने सुलखान सिंह को दी राज्य पुलिस की कमान
Share:

लखनऊ : उत्तरप्रदेश में राज्य सरकार ने प्रशासनिक बदलाव किया है इस दौरान राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने उत्तरप्रदेश के डीजीपी जावीद अहमद को हटाकर सुलखान सिंह को राज्य के पुलिस प्रशासन की कमान सौंप दी है। जी हां, उन्हें राज्य का नया डीजीपी बनाया गया है। दरअसल सुलखान सिंह 30 सितंबर को सेवानिवृत्त होने वाले हैं उन्हें लेकर सरकार प्रयास कर रही है कि उनके सेवाकाल को एक्सटेंशन दिया जाए।

गौरतलब है कि सर्वोच्च न्यायालय ने गाईड लाईन जारी की है कि डीजीपी के पद पर जो अधिकारी तैनात हो उसे दो वर्ष के लिए पदस्थ किया जाए। राज्य सरकार ने अन्य अधिकारियों के भी पदों में परिवर्तन किया है। जिसके अनुसार 12 आईपीएस अधिकारियों का स्थानांतरण कर दिया। एडीजी-लाॅ एन आॅर्डर के पद पर भी नई पदस्थापना की गई है। इस पद पर आदित्य मिश्रा को पदस्थ किया गया है।

सरकार द्वारा शुक्रवार को आईपीएस अधिकारियों का स्थानांतरण कर दिया गया है। डीजीपी जावीद अहमद को डीजी पीएसी पद पर स्थानांतरित किया गया है। गौरतलब है कि चुनाव के दौरान भाजपा ने लगातार डीजीपी जावीद अहमद को हटाने की निर्वाचन आयोग से मांग की, हालांकि योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री बनने के बाद एक माह से अधिक समय तक जावीद अहमद को कुर्सी पर बनाए रखा।

एडीजी कानून व्यवस्था दलजीत सिहं चैधरी को ईओडब्ल्यू जैसे महत्वपूर्ण पद का दायित्व सौंपा गया है। भारतीय जनता पार्टी सरकार ने चयन में वरिष्ठता का ध्यान रखा है। सरकार ने गोरखपुर जोन के आईजी रहे आदित्य मिश्रा को एडीजी कानून व्यवस्था का पद सौंपा है।

पेरिस में आतंकी हमला, ISIS ने ली जिम्मेदारी

थाना परिसर से नीली बत्ती लगी पुलिस जीप गायब

यूपी ATS ने 3 संदिग्ध आतंकी पकड़े, मुंबई, बिजनौर, जालंधर से हुई गिरफ्तारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -