महिला स्कूटर राइडर जरुर पढ़े ये टिप्स
महिला स्कूटर राइडर जरुर पढ़े ये टिप्स
Share:

भारत में स्कूटर की बिक्री में लगातार वृध्दि दर्ज की जा रही हैं। लेकिन आपने ये भी देखा होगा की ज्यादातर सड़क हादसे दो पहिएं वाहनों से ही होते हैं। आपने देखा होगा कि आज बहुत सारी महिलाएं स्कूटर चलाती हैं तो ये राइडिंग टिप्स उनके लिए बेहतर है। 

हेलमेट का उपयोग-
अक्सर आपने देखा होगा की जब भी सड़क हादसे होते है ज्यादातर लोगों की मौत सर में चोट लगने के कारण होती हैं। अगर आपने अच्छा हेलमेट पहन रखा है तो मानकर चलिए की आपकी जान 80 फीसदी सुरक्षित है। इसलिए हेलमेट का प्रयोग जरुर करें। 

हाई हील से बचे-
अब यहा आप सोच रहे होगे की स्कूटर राइडिंग और हाई हील का क्या कनेक्शन तो आपको बता दे कि अक्सर लड़कियां या फिर महिलाएं हाई हील पहनकर स्कूटर चलाती हैं। जिससे कभी-कभी ट्रैफिक जाम के दौरान आप अपना पैर सड़क पर टिकाते है और अगर बैलेंस नहीं बना तो परिणामस्वरूप आपका पैर फीसल जाता है और आप गिर सकते है जो कि बेहद खतरनाक हो सकता हैं। 

रियर व्यू मिरर-
आपने ये भी जरुर देखा अक्सर लोग स्कूटर खरीदने के बाद सबसे पहले उसके साइड में लगे दोनों रियर व्यू मिरर को निकाल देते हैं। लेकिन उन्हें पता नही होता है कि ये मिरर कितने काम की होती हैं और राइडिंग के दौरान आपको पीछे से आ रहे वाहनों पर नजर रखने में मदद करते हैं। इसलिए इसे ना निकलवाएं।

लेक्सस ने भारत में पेश की लग्जरी ब्रांड, जाने कीमत

बजाज एवेंजर 400 देगी रॉयल एनफील्ड को चुनौति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -