राज्यसभा के उपसभापति ने मायावती से इस्तीफे पर पुनर्विचार का आग्रह किया
राज्यसभा के उपसभापति ने मायावती से इस्तीफे पर पुनर्विचार का आग्रह किया
Share:

नई दिल्ली : राज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन ने बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती से उनके द्वारा दिए गए इस्तीफे के फैसले पर फिर से विचार करने का आग्रह किया है. बता दें कि 18 जुलाई को कुरियन ने मायावती को 3 मिनट से ज्यादा बोलने पर रोका था, इससे गुस्सा होकर मायावती ने सदन में ही इस्तीफा देने की बात कहकर चली गई थी.

गौरतलब है कि राज्यसभा के उपसभापति कुरियन ने यह आग्रह किया उस समय किया जब मायावती सदन में मौजूद नहीं थीं. कुरियन ने कहा कि यह सिर्फ उनका अनुरोध नहीं बल्कि पूरे सदन की भावना है. कुरियन ने बसपा नेता और राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्र से यह संदेश मायावती तक पहुंचाने के लिए कहा. मंगलवार को मायावती ने अपना तीन पेज का इस्तीफा राज्यसभा के सभापति को भेज दिया था.जिसमें उन्होंने विस्तार से इस्तीफे देने के कारण बताए थे.

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को मायावती राज्यसभा में सहारनपुर में दलितों पर हुई हिंसा के मुद्दे पर बोल रही थीं.इस दौरान केंदीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और सत्ता पक्ष के दूसरे सदस्यों ने शोर-शराबा किया. इस पर मायावती ने उपसभापति से और ज्यादा समय मांगा तो उन्होंने इंकार कर दिया. इस पर वो भड़क गईं. उनकी उपसभापति से बहस भी हुई.नाराज मायावती ने कहा कि या तो उन्हें बोलने दिया जाए, नहीं तो वो राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे देंगी. अनुमति ना मिलने पर हंगामे के बीच मायावतीं गुस्से में सदन से वॉकआउट कर गईं. बाद में अपना तीन पीजी इस्तीफा राज्यसभा के सभापति को भेज दिया.

यह भी देखें

माया पहले ही रच चुकी थी साजिश, दलितों को पाने के लिए जानबूझकर दिया राष्ट्रपति चुनाव से एक दिन बाद इस्तीफा

मायावती के इस्तीफे पर लालू प्रसाद यादव ने कहा, हम मायावती के साथ है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -