महिन्द्रा थार जीप के कार्यप्रगती को मिली हरी झंडी, जानिए इसकी खासियत
महिन्द्रा थार जीप के कार्यप्रगती को मिली हरी झंडी, जानिए इसकी खासियत
Share:

जीप की शौखिन के लिए यह खुशखबरी है, क्योंकि महिन्द्रा ने अपनी अगली जनरेशन की थार को कन्फर्म कर दिया है। इस बात की जानकारी देते हुए महिन्द्रा के मैनेजिंग डाइरेक्टर पवन गोयनका ने कहा है कि कम्पनी इस गाड़ी पर कार्य करना शुरू कर दिया है। और बहुत जल्द इसका फीचर बन के तैयार भी हो जाएगां। 

महिन्द्रा कंपनी ने इससे पहले वर्ष 2010 में पहली बार थार गया था। इसके बाद उसने वर्ष 2015 में मिल्ड मिड लाइफ फेसलिफ्ट को फ्रेश इंटियर और मैकेनिकल लॉकिंग के साथ पेश किया था। इस नई पीढ़ी के थार पिनिनफेरिना और Ssangyong की थार से कुछ मिलता जुलता और अंतर्राष्ट्रीय स्तर का होगा।

डाइरेक्टर पवन ने बताया कि उन्होंने अपने महिन्द्रा के डेवलपर्स को तीन डिजाइन पर काम करने का प्रपोजल दिया है। एक पिनिनफेरिना, दूसरा Ssangyong और तीसरा हमारी टीम का। कुछ अंतर्राष्ट्रीय बाजारों के लिए महिन्द्रा 1.5लीटर का पेट्रोल इंजन डेवलप कर सकता है। हालांकि यह अभी कन्फर्म नहीं है। नई जनरेशन की यह थार 2498सीसी के टर्बोचार्जेज सीआरडी डिजल इंजन के साथ 105बीएचपी और 247एनएम के पीक टोक की पॉवर को जनरेट करने की क्षमता रखता है यह थार भारतीय बाजार में 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ पेश की जाएगी।

 

बुलेट ट्रेन से तेज चलती है ये ट्रेन, 30 मिनट में पूरी करेगी चेन्नई से बंगलुरू तक की यात्रा

मारुती सुजुकी की बेलेनो आरएस आज होगी लांच

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -