मणिपुर में आज बीरेन सिंह विश्वास मत पेश करेंगे, होगा शक्ति परीक्षण

नई दिल्ली : आज मणिपुर विधान सभा में बीजेपी का शक्ति परीक्षण होगा. विधानसभा में करीब 11 बजे मुख्यमंत्री बीरेन सिंह विश्वास मत पेश करेंगे. बता दें कि रविवार को बीरेन सिंह ने जीत की उम्मीद जताई थी.

उल्लेखनीय हैं कि सदन में विश्वास मत जीतने से पूर्व रविवार की शाम बीरेन सिंह ने इम्फाल के एक होटल में अपने समर्थक विधायकों के साथ बैठक की थी. बैठक में शक्ति परीक्षण के दौरान पार्टी की रणनीति पर चर्चा हुई. बताया जा रहा हैं कि इस बैठक में 31 एमएलए शामिल हुए. वहीं इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव, असम के वित्त मंत्री हिमांता बिस्वा शर्मा भी मौजूद थे.

गौरतलब है कि 60 सदस्यीय मणिपुर विधानसभा में बीजेपी 21 सीटों के साथ दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है. वहीं पार्टी एनपीपी के 4, एनपीएफ के 4, लोक जनशक्ति पार्टी के 1, तृणमूल कांग्रेस के 1 विधायक का समर्थन होने का दावा कर रही है. इसके अलावा एक निर्दलीय विधायक ने भी बीजेपी को समर्थन देने की घोषणा की है. अगर ये दावा सही है तो बीजेपी के पास कुल 33 विधायकों का समर्थन है.इसके सहारे वह सदन में आसानी से विश्वास जीत सकती है.

यह भी पढ़ें

मणिपुर में पांच माह से जारी आर्थिक नाकेबन्दी ख़त्म

पहली बार मणिपुर में छाया भगवा, बीरेन सिंह बने मुख्यमंत्री

 

IPL 2017 LIVE Score से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे! आईपीएल क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App