स्क्रब कर बनाए होंठों को खूबसूरत
स्क्रब कर बनाए होंठों को खूबसूरत
Share:

समय-समय पर चेहरे और शरीर को एक्सफोलिएट करना जरूरी है. एक्सफोलिएट करने से डेड स्किन निकल जाती है. गौर करने वाली बात ये है कि चेहरे और शरीर को एक्सफोलिएट तो कर लिया जाता है मगर इस फेहरिस्त में होंठो को हम भूल जाते है. होंठ रूखे और बेजान हो जाते है, यदि इन्हे एक्सफोलिएट किया जाए तो ये चमकने लगेंगे.

होंठो पर तेल की ग्रंथिया मौजूद नहीं होती है, इस कारण होंठ जल्दी रूखे हो जाते है और डेड स्किन इकठ्ठा हो जाती है. होंठो को नम रखने के लिए डेड स्किन होंठो पर इकट्ठा न हो, इसके लिए होंठो को स्क्रब करे जो घर में ही बनाए जा सकते है. बादाम और शहद का स्क्रब बनाने के लिए पांच बादाम का पाउडर बना कर दो छोटे चम्मच शहद मिला कर पेस्ट बना ले. इस पेस्ट से होंठो पर स्क्रब करे. होंठो से बेजान स्किन साफ हो जाएगी.

चाहे तो एक छोटे चम्मच चीनी में दो छोटे चम्मच ताजे निकले नींबू का रस मिलाए, इससे होंठो पर स्क्रब करे. ऐसा करने से होंठो का रंग निखरता है. एक छोटे चम्मच चीनी में दो चम्मच ताजे निकले नींबू का रस मिलाएं. इससे होंठो पर स्क्रब करे. इससे होंठो का रंग निखरता है और डेड स्किन निकल जाती है. एक छोटे चम्मच समुद्री नमक को दो छोटे चम्मच नींबू के रस में मिलाए. इससे होंठो का कालापन चला जाएगा.

ये भी पढ़े

कब्ज और गैस की समस्या से राहत पाने के लिए करे ये उपाय

मधुमक्खी के काटने पर करें ये उपाय

अगर आप भी जरूरत से ज्यादा खेलते है वीडियो गेम तो पढ़ ले ये बातें

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -