ब्रिटिश संसद पर हमला करने वाले खालिद की बेटी का अंदाज़ है कुछ ऐसा
ब्रिटिश संसद पर हमला करने वाले खालिद की बेटी का अंदाज़ है कुछ ऐसा
Share:

नईदिल्ली। ब्रिटिश संसद पर हुए आतंकी हमले के दौरान मारे गए हमलावर खालिद मसूद को लेकर जानकारी सामने आई है कि खालिद मसूद कट्टर इस्लामिक विचारों वाला व्यक्ति था। वह चाहता था कि लोग इस्लाम के अनुसार रहें। उसने अपनी बेटियों को भी इस्लाम के अनुसार रहने की सलाह दी थी। उसकी मौत के बाद उसकी छोटी बेटी टीगाना को लेकर यह बात सामने आई कि उसके पिता ने उसे बुर्का पहनने का आदेश दिया था लेकिन उसने इसे ठुकरा दिया था।

टीगाना ने बताया कि उसके पिता कट्टर इस्लामिक थे। उसके पिता कहते थे कि उनकी बेटियों को पश्चिमी सभ्यता को छोड़ देना चाहिए। बड़ी बेटी एंडी जो कि 24 वर्ष की है उसने तो पिता की बात मान ली और इस्लाम के अनुसार रहने लगी लेकिन छोटी बेटी अपने अनुसार ही जीवन जीती है।

जब सोशल मीडिया पर टीगान की फोटोज़ वायरल हुई तो लोग टीगाना के समर्थन में आ गए। गौरतलब है कि वेस्टमिंस्टर एब के समीप एक व्यक्ति ने कार से पुल की रैलिंग क्षतिग्रस्त की और फर लोगों को रौंदते हुए यह वाहन को संसद परिसर के मैदानी क्षेत्र में ले जाने लगा। ऐसे में सुरक्षाबलों ने इसे मार दिया। हालांकि इस व्यक्ति ने एक पुलिस अधिकारी को चाकू मार दिया था। इस हमलावर के हमले के कारण करीब 5 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 20 लोग घायल हो गए थे।

लंदन की संसद के बाहर हुए आतंकी हमले की भारत ने की निंदा

काश्मीर में पीडीपी मंत्री के घर पर आतंकी हमला

एटीएस ने आतंकी साजिश में मददगार को दबोचा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -