अब ऑस्ट्रेलिया में नस्लीय टिप्पणी के साथ भारतीय पर हमला
अब ऑस्ट्रेलिया में नस्लीय टिप्पणी के साथ भारतीय पर हमला
Share:

मेलबर्न/कोयट्टम : पिछले दिनों नस्लीय हिंसा में अमेरिका के कंसास में मारे गए भारतीय इंजिनियर श्रीनिवास कुचीभोतला का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ कि अब ऑस्ट्रेलिया में एक भारतीय के साथ भी नस्लभेदी टिप्पणी करते हुए युवाओं के समूह द्वारा हमला करने का मामला सामने आया है.तस्मानिया स्टेट स्थित एक रेस्टोरेंट में ली मैक्स जॉय नाम का शख्स इस हमले का शिकार हुआ है.

इस बारे में जॉय ने न्यूज एजेंसी को बताया कि घटना तब हुई जब वो एक ट्रिप से लौटकर, नॉर्थ होबार्ट डिस्ट्रिक्ट के मैकडोनाल्ड्स में कॉफी पीने के लिए जा रहा था.पांच युवाओं के एक समूह जिसमें एक लड़की भी शामिल थी, ने नस्लीय टिप्पणी यू ब्लडी ब्लैक इंडियंस कहकर बाद में दुबारा लौटकर मुझ पर हमला किया. बता दें जॉय केरल के कोयट्टम जिले के पुथुपल्ली के रहने वाले हैं, वो ऑस्ट्रेलिया में नर्सिंग का कोर्स कर रहे हैं और पार्ट टाइम ड्राइवर भी हैं.इस घटना के बाद जॉय को रॉयल होबार्ट सिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहाँ से डिस्चार्ज होने के बाद पुलिस में घटना की शिकायत की गई.

उल्लेखनीय है कि जॉय पिछले 8 साल से ऑस्ट्रेलिया के होबार्ट में रहे हैं. जॉय ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में नस्लीय सोच में परिवर्तन आ रहा है, फिर भी ऐसी घटनाएं लगातार हो रही हैं, हर कोई पुलिस में शिकायत नहीं करता है.जॉय का यह कहना है कि ऑस्ट्रेलिया में अधिकारी दोषियों को सजा दिलवाने के लिए गम्भीर नहीं हैं.जॉय ने अपने साथ हुए हमले में विदेशी मामलों के मंत्रालय से सहयोग करने कीअपील की है. इधर कोयट्टम से सांसद जोस के मनी ने ऑस्ट्रेलिया में भारतीय के साथ हुई घटना की निंदा करते हुए कहा है कि वो विदेश मंत्रालय को सोमवार को इस मामले की शिकायत करेंगे.

यह भी देखें

हवाई सफर के दौरान हेडफोन की बैटरी फटने से महिला झुलसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -