हवाई सफर के दौरान  हेडफोन की बैटरी फटने से  महिला झुलसी
हवाई सफर के दौरान हेडफोन की बैटरी फटने से महिला झुलसी
Share:

सिडनी : यह घटना आस्ट्रेलिया की है जहां एक विमान में सफर कर रही महिला के हेडफोन में आग लगने से महिला का चेहरा और हाथ गंभीर रूप से झुलस गए हैं. इस घटना के बाद विमान में बैटरी से चलने वाले उपकरणों के खतरे के बारे में चेतावनी दी है.

इस घटना के बारे में अधिकारियों ने बताया कि 19 फरवरी को बीजिंग से मेलबर्न जाने वाले विमान की महिला यात्री अपने बैटरी से चलने वाले हेडफोन में संगीत सुन रही थी, संगीत सुनने के दौरान उसे नींद आ गई और उसी समय उसके बैटरी वाले हेडफोन में जोरदार विस्फोट हो गया. बाद में पीड़ित महिला ने अपने साथ हुए हादसे के बारे में जांच करने वाले ऑस्ट्रेलिया के यातायात सुरक्षा ब्यूरो को बताया कि जैसे ही मैं मुड़ी, तो मुझे अपना चेहरे पर जलन महसूस हुई.’.महिला ने कहा मैंने उसके बाद अपना चेहरा पकड़ लिया, जिससे हेडफोन मेरे गर्दन पर चला गया. मुझे अभी भी जलन महसूस हो रही थी, इसलिये मैंने हेडफोन बंद कर दिया और उसे फर्श पर फेंक दिया.

बता दें कि बाद में विमान के सहायक पीड़ित महिला की मदद के लिए दौड़े और उन्होंने हेडफोन पर एक बाल्टी पानी डाल दिया, लेकिन हेडफोन की बैटरी और इसका कवर पिघलकर फर्श पर चिपक गए. घटना की तस्वीरों में दिखाई दे रहा है कि महिला का चेहरा काला पड़ गया है और गर्दन और हाथ में फफोले पड़ गए.उपकरण जलने के बाद महिला ने बताया कि विमान के सभी यात्रियों ने खांसते और घुटन झेलते हुए यात्रा पूरी की. यह घटना एक संकेत है कि हवाई यात्रा के दौरान विमान में बैटरी से चलने वाले उपकरणों का उपयोग खतरे कीघण्टी है.

यह भी पढ़ें

कांच फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 2 मजदूरों की मौत, 12 गंभीर

Delhi के लकड़ी गोदाम और झुग्गियों में लगी आग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -