वो 3 रन आउट जो बने अफ्रीका की हार की वजह
वो 3 रन आउट जो बने अफ्रीका की हार की वजह
Share:

नई दिल्ली : श्रीलंका खिलाफ अपनी कमजोर गेंदबाजी की वजह से मिली हार से सबक लेते हुए टीम इंडिया ने अफ्रीका के खिलाफ न सिर्फ धारदार गेंदबाजी की बल्कि जबरजस्त फील्डिंग का मुजायरा भी पेश किया. भारत ने तीन अफ़्रीकी बल्लेबाजों को रन आउट कर अफ्रीका के कमर तोड़ दी. नतीजा यह रहा कि टीम इंडिया ने 191 रन के मामूली स्कोर पर अफ्रीका को आउट कर 8 विकेट से मुकाबला जीत लिया. इस जीत के साथ ही भारत चैंपियन ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंच गया.

बता दे कि टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी अफ्रीका की शुरुआत मजबूत रही. एक समय अफ्रीका का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 116 रन था. ऐसा लग रहा था कि अफ्रीका भारत के सामने चुनौतीपूर्ण बड़ा लक्ष्य रखेगी लेकिन भारतीय खिलाड़ियों की दमदार फील्डिंग की वजह पूरी टीम 43.3 ओवर में ही ऑलआउट हो गई. भारत द्वारा तीन अफ़्रीकी बल्लेबाजों को रन आउट करना टर्निंग पॉइंट रहा.

डिविलियर्स : सबसे पहले अफ्रीकी टीम के कप्तान एबी डीविलियर्स को हार्दिक पंड्या ने रन आउट किया. डिविलियर्स ने विकेट बचाने के लिए हवा में छलांग लगाई लेकिन वे आउट हो गए. डिविलियर्स का आउट होना अफ्रीका टीम के लिए बेहद नुकसान दायक रहा.

डेविड मिलर : इसके बाद अश्विन के ओवर में डेविड मिलर जिस तरह से रन आउट हुए उसे देखकर स्टेडियम में बैठा हर दर्शक हैरान हो गया. रविचंद्रन अश्विन की गेंद को फॉफ डु प्लेसिस ने शॉर्ट थर्डमैन की तरफ खेला. वे पहले तो रन के लिए दौड़े, लेकिन बुमराह को तेजी से गेंद पर झपटते देख उन्होंने अपना इरादा बदला. इस बीच नॉन स्ट्राइकर छोर से मिलर आधी पिच तक पहुंच चुके थे, उनके पास पलटने का कोई मौका नहीं था इसलिए वे सामने की तरफ दौड़ते रहे. इस बीच प्लेसिस भी पलटे और अपनी क्रीज में वापस लौटने के लिए दौड़े और आउट हो गए.

इमरान ताहिर : इसके बाद इमरान ताहिर भी रन आउट होकर पवेलियन लौट गए और पूरी टीम 191 रन पर ऑल आउट हो गई.

भारत- अफ्रीका मैच के दौरान लगे विजय माल्या चोर है.. चोर है के नारे

धवन की दहाड़ : 16 पारी में तोड़ दिया सचिन का बड़ा रिकॉर्ड

गबर और विराट ने किया अफ्रीका का शिकार, ट्रॉफी से दो कदम दूर टीम इंडिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -